अटलजी को डी- लिट देने पर कांग्रेस ने साधा प्रदेश सरकार पर निशाना

May 07 2015 02:26 PM
अटलजी को डी- लिट देने पर कांग्रेस ने साधा प्रदेश सरकार पर निशाना

भोपाल : पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को हाल ही में मप्र सरकार ने भोज मुक्त विश्वविद्यालय की डी - लिट की मानद उपाधि प्रदान की है। जिसे लेकर भाजपा सरकार और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पर निशाना साधा है। कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल कर रहे हैं।

दूसरी ओर भोज मुक्त विवि को दागी बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस कदम से पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल की प्रतिष्ठा गिरी है। मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरूण यादव ने मामले को लेकर कहा है कि भारत रत्न अटल जी को जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं अटल जी को भारत रत्न देने पहुंचे थे वहीं सीएम शिवराज भी प्रधानमंत्री की नकल करते हुए उन्हें डी - लिट की उपाधि देने पहुंच गए।

दूसरी ओर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को पत्र लिखकर भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री श्री वाजपेयी को डी- लिट् की उपाधि देने पर सवाल किए हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व राज्यपाल बलराम जाखड़ ने जिस विवि में भ्रष्टाचार और अनियमितताओं की जांच के आदेश दिए गए हैं। अटलजी को इस विवि से उपाधि नहीं दी जानी चाहिए थी। भोपाल से बड़े पैमाने पर मंत्री और भाजपा कार्यकर्ता भारत रत्न श्री अटल को यह उपाधि प्रदान करने के लिए पहुंच गए हैं।