MP: CM शिवराज का बड़ा ऐलान, संडे लॉकडाउन भी हो गया खत्म
MP: CM शिवराज का बड़ा ऐलान, संडे लॉकडाउन भी हो गया खत्म
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने अब प्रदेश में जारी संडे लॉकडाउन को भी खत्म कर दिया गया है। जी हाँ, आज भी प्रदेश में सुबह से बाजार गुलजार हैं। जारी हुई नई गाइडलाइन के तहत लोग रविवार को भी सामान्य तरीके से आवाजाही कर पाएंगे और इसी के साथ आज से बाजार भी हर दिन खुले रहेंगे। आप सभी को बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते शनिवार को सोशल मीडिया पर इस बारे में घोषणा की थी। घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि, ''प्रदेश में कोरोना काबू में है। पूरे राज्य में 35 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है और यहां पॉज़िटिविटी दर घटकर 0.06% रह गई है।''

इसी के साथ उन्होंने बताया कि, ''पहली बार ऐसा हुआ है कि कोरोना के एक्टिव केस घटकर एक हजार के नीचे पहुंच गए हैं। ऐसी स्थिति में रविवार का कोरोना कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। पूरे प्रदेश में रोजाना का नाइट कर्फ्यू पहले की तरह जारी रहेगा।'' बीते शनिवार को हुई इस घोषणा के बाद आज से अब हर रविवार को भी बाजार खुलेंगे। इसका मतलब है अब मध्य प्रदेश में बाजार पूरे सप्ताह रोजाना रात 8 बजे तक खुले रहेंगे, जबकि नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से 6 बजे तक सभी दिनों में पूर्ववत् लागू रहेगा।

इसी के साथ रविवार को दुकानें कोविड प्रोटोकॉल के साथ ही खोली जा सकेंगी। आप सभी को बता दें कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर के लिए अस्पतालों में व्यवस्था बनाने का काम लगातार जारी है। आप जानते ही होंगे कोरोना वैक्सीनेशन में भी मध्यप्रदेश ने फिर रिकॉर्ड बनाया है और यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। ऐसे में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना नियंत्रण में है, लेकिन पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। इस कारण निश्चिंत न रहे, मास्क लगाएं और गाइडलाइन का पालन जरूर करें।

आदित्य नारायण ने शेयर किया जबरदस्त वीडियो, देखकर फैंस बोले- श्वेता भाभी को इंप्रेस करना है?

मुस्कान मिहानी के जन्मदिन पर पति तुषाल ने दी सरप्राइज पार्टी

पत्नी अंगिरा की विदाई पर झलके आनंद तिवारी के आंसू, अभिनेत्री ने देखकर कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -