भारत बंद पर बोले सीएम शिवराज, कहा- किसानों को भड़का रही कांग्रेस
भारत बंद पर बोले सीएम शिवराज, कहा- किसानों को भड़का रही कांग्रेस
Share:

भोपाल: कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा आज भारत बंद का आह्वान किया गया है. देशभर में इसका असर देखने को मिल रहा है. इस मुद्दे पर अब मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बातचीत के दरवाजे खुले हुए हैं और सरकार हर संदेह का समाधान करने के लिए राजी है, इसलिए भारत बंद का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि इसकी आड़ में सियासी दल अपनी रोटियां सेक रहे हैं. 

मध्य प्रदेश के बारे में सीएम शिवराज ने कहा कि यहां के किसान तीनों कानूनों के पक्ष में हैं क्योंकि उन्हें पता है कि ये सुधार लाभकारी है. शिवराज सिंह ने कहा कि ये वही सुधार हैं जिनकी वकालत मनमोहन सिंह की सरकार में की जाती थी. शिवराज सिंह ने UPA सरकार में कृषि मंत्री रहे शरद पवार के लेटर का भी उल्लेख किया जो उनकी तरफ से मध्य प्रदेश सरकार को लिखा गया था. 

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी अपनी सरकार में कृषि सुधारों की हिमायत करती थीं. किसान को मंडी से बांधकर न रखा जाए, इसकी वकालत भी पुरानी सरकार करती थी. कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग में जाने का भी प्रावधान था. इसके साथ ही स्टॉक लिमिट तय नहीं होने की बात भी कही गई थी. शिवराज सिंह ने कहा कि ये तमाम बातें जो UPA सरकार में कही गई थीं वही काम अब किए गए हैं. ये दावा करते हुए शिवराज सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस किसानों को भड़का रही है. 

सोना फिर चमका, चांदी में आई गिरावट, जानिए आज के भाव

यूएनसीसीएडी ने की निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के 'इन्वेस्ट इंडिया' विजेता की घोषणा

आम जनता को बड़ा झटका, 2 साल के उच्चस्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीज़ल के भाव !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -