क्या एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान बनने वाले है सीएम ?
क्या एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान बनने वाले है सीएम ?
Share:

मध्य प्रदेश में अपनी चालाकी के बल पर भाजपा ने सरकार बना ली है. लेकिन अब भाजपा सीएम का चेहरा चुनने में कोई कसर नही छोड़ाना चा​​​​हती है. भाजपा ने नई सरकार बनाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. सोमवार को भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इसमें नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के इस्तीफे के बाद नए नेता यानी मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाएगा. केंद्रीय नेतृत्व ने विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. विनय सहस्त्रबुद्घे को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

कोरोनावायरस : पाकिस्तान में इस दिन तक विमान सेवा हुई बंद

माना जा रहा है कि केंद्रीय पर्यवेक्षक हाईकमान द्वारा तय नेता के नाम पर विधायक दल की बैठक में मुहर लगवाएंगे. इसके बाद विधायक दल के नेता राज्यपाल लालजी टंडन के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

कोरोना से बचाव के लिए पीएम इमरान को मिली खास सलाह

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज शाम भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की है. राज्यपाल से मुलाकात के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार बहुमत खो चुकी है, ऐसी स्थिति में कोई महत्वपूर्ण नीतिगत फैसला लेना का अधिकार विधानसभा अध्यक्ष को नहीं है.  लेकिन वो लगातार दबाव डाल रहे हैं कि श्री शरद कोल का इस्तीफा स्वीकार किया जाए, यह पक्षपातपूर्ण है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि  आज राज्यपाल से हमने प्रार्थना की है कि ऐसी स्थिति में वो हस्तक्षेप करें और विधानसभा अध्यक्ष को इस तरह के गलत निर्णय जिनको लेने का अधिकार उनको नहीं है, उनको रोकें.

कोरोनावायरस :15 वर्षीय भारतीय मूल की अमेरीकी ने किया अनोखा काम

फांस और ईरान ने कैदियों को आपस में बदला, जानें क्यों

अरबो लोग घरों में हुए कैंद, कोरोना ने किया जनजीवन तबाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -