सीएम शिवराज का बड़ा निर्णय, अंग्रेजी भाषा में लगे बोर्ड को बदलेगी सरकार
सीएम शिवराज का बड़ा निर्णय, अंग्रेजी भाषा में लगे बोर्ड को बदलेगी सरकार
Share:

भोपाल। शिवराज सरकार एमपी में अंग्रेजी भाषा में लगे बोर्ड को बदलेगी। अब सिर्फ हिंदी भाषा में ही बोर्ड और होर्डिंग लगाए जाएंगे। ये घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के भारत भवन में चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित “हिंदी की व्यापकता एक विमर्श” कार्यक्रम में की।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि शहरों में अंग्रेजी भाषा के बोर्ड बदले जाएं। हिंदी भाषा में बोर्ड और होर्डिंग लगाए जाएं। यह भी सरकारी काम है, कोई समस्या नहीं है। अब मध्यप्रदेश से नए युग की शुरुआत हो रही है। नाम बदलने के लिए सीएम ने मंच से ही भोपाल महापौर मालती राय को निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे ज्यादा कुछ कहना नहीं है क्योंकि हमें करना है। हिंदी विश्वविद्यालय उसी का परिणाम था, ये अलग बात है कि कम सफल हुआ या ज्यादा। जनमानस में परिवर्तन हो रहा है आगे भी होगा। 

हालांकि कुछ शब्द जो अब व्यहवारिक हैं उन्हें भी शामिल करना होगा।अगर हम व्यहवारिक नहीं होंगे तो असफल हो जाएंग। इस दौरान हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई को लेकर ‘मंदार टीम’ से चर्चा की। बता दें कि चिकित्सा शिक्षा विभाग के हिंदी प्रकोष्ठ ने मंदार बनाया है। एमबीबीएस की पुस्तकों का हिंदी में रूपांतरण हिंदी वार्ड रूम ‘मंदार’ कर रहा है। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई की पुस्तकों का विमोचन करेंगे। इस दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के साथ-साथ संभागायुक्त गुलशन बामरा, हमीदिया अधीक्षक डॉ.आशीष गोहिया सहित विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

अपनी ही भाभी के साथ शख्स ने बनाए शारीरिक संबंध, घर लौटा भाई तो...

दुल्हन के जोड़े से लेकर शॉर्ट ड्रेस तक हर कपड़े में ग्लैमरस लगती है ज़रीन खान

अलग है हुमा का टशन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -