MP में मारे गए दलित युवक के परिवार को आर्थिक मदद देगी शिवराज सरकार
MP में मारे गए दलित युवक के परिवार को आर्थिक मदद देगी शिवराज सरकार
Share:

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले से हाला ही में एक घटना सामने आई थी जिसमे पुरानी रंजिश में मारे गए दलित युवक को लेकर सरकार ने ऐलान किया है कि दलित युवक की बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी। मंगलवार को शिवराज सरकार में शहरी विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने यह खबर दी। उन्होंने बताया कि उनकी बात सीएम शिवराज सिंह चौहान से हो चुकी है। मृतक के परिवार को शीघ्र ही 4.12 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाएगी।

दलित युवक नितिन अहिरवार उर्फ लालू को 24 अगस्त को खुरई देहात (ग्रामीण) थाना सीमा के अंतर्गत बरोदिया नोनागिर गांव में लोगों के एक समूह ने पीटकर मार डाला था। प्रदेश के शहरी विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के निर्वाचन क्षेत्र खुरई में यह घटना हुई। मंगलवार को भूपेंद्र सिंह ने बरोदिया नोनागिर गांव में मृतक के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। मध्य प्रदेश के शहरी विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा- मैं मृतक के पिता रघुवीर अहिरवार और भाई विष्णु अहिरवार को आश्वासन देता हूं कि परिवार की बेटी को नौकरी दी जाएगी। मैंने सीएम शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की है। पीड़िता की बहन को सागर या खुरई में, जो भी उसके लिए सुविधाजनक हो, वहां नौकरी दी जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा- मृतक के परिवार को जल्द ही 4.12 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री स्वैच्छिक कोष से 10 लाख रुपये की अंतरिम राहत भी प्रदान की जाएगी। इसके अतिरिक्त परिवार की दो घायल महिलाओं को 25,000-25,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी। भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार के तहत आपराधिक मामलों में न्याय किया जाता है जबकि अन्य लोग सिर्फ भाषण देते हैं, तस्वीरें खींचते हैं तथा सियासी लाभ के लिए उनका इस्तेमाल करते हैं। सिंह ने सोमवार को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए कांग्रेस नेताओं के दौरे का जिक्र करते हुए कहा- सिर्फ बीजेपी सरकार ही असली काम करती है और ऐसा करना जारी रखेगी।

जीजा के साथ मिलकर भाई ने की अपनी ही बहन की हत्या, मामला जानकर पुलिस भी रह गई दंग

बिहार में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 7 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

इंस्टाग्राम पर साली का Liplock फोटो देख भड़का जीजा, उठा लिया ये खौफनाक कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -