शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, अन्य राज्यों में फंसे मप्र के मजदूरों को लाएंगे वापस
शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, अन्य राज्यों में फंसे मप्र के मजदूरों को लाएंगे वापस
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लॉकडाउन की वजह से अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को सरकार मध्यप्रदेश वापस लाएगी. इसके लिए जरुरी कार्यवाही की जाएगी. अन्य प्रदेशों से मजदूर प्रदेश वापस लाने के लिए सीएम शिवराज ने उत्तरप्रदेश, राजस्थान, गुजरात एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से बात की है. उन्होंने अपने राज्य की तरफ से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है. 

अन्य राज्यों में फंसे व्यक्तियों को लाने के लिए उनके परिवार वालों को मध्यप्रदेश ले जाने की इजाजत दी जाएगी. इसी के साथ मध्यप्रदेश में अन्य सूबों के फंसे हुए मजदूरों को भी उनके राज्यों में जाने की इजाजत दी जाएगी. इसके लिए वे स्वयं के साधनों अथवा उनकी राज्य सरकारों द्वारा मुहैया कराए गए साधनों का प्रयोग कर सकेंगे. मध्यप्रदेश में ही एक जिले के दूसरे जिले में फंसे मजदूर भी अपने घरों पर वापस लौट सकेंगे. इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए जा रहे हैं.

यह काम पूरे एहतियात से सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करते हुए किया जाएगा. राज्य और जिलों की बॉर्डर पर स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण का पूरा इंतज़ाम किया जाएगा. उन्होंने बताया कि राज्य के सभी संक्रमित क्षेत्रों और इंदौर जिले से किसी भी मजदूर को आने-जाने की इजाजत नहीं होगी. सीएम शिवराज ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस संबंध में सभी व्यवस्थाएं करें जिससे कि मजदूरों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में किसी किस्म की समस्या का सामना न करना पड़े.

क्या मई से हमेशा के लिए भारत से समाप्त हो जाएगा कोरोना ?

ESIC : इस माह योजना से जुड़े 11.56 लाख नए सदस्य

फ्रैंकलिन टेम्पलटन : क्या छह डेट फंड्स ​बंद होने के बाद भी मिल पाएगा निवेशकों का पैसा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -