भतीजे अखिलेश यादव ने किया अपमान ! तो शिवपाल को याद आए शकुनि और हनुमान
भतीजे अखिलेश यादव ने किया अपमान ! तो शिवपाल को याद आए शकुनि और हनुमान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के दफ्तर में विधायक दल की बैठक हुई. इसमें सपा के चुने हुए विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मुहर लगाई. किन्तु इस मीटिंग के बीच एक ऐसी घटना हुई, जिसने सभी का ध्यान आकर्षित किया. दरअसल, इस बैठक में अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव को नहीं बुलाया गया था. इसके बाद शिवपाल ने कहा था कि वह 2 दिन से बैठक की प्रतीक्षा कर रहे थे. लखनऊ से वह सीधे इटावा पहुंचे. यहां एक कार्यक्रम के दौरान उनका दर्द छलक उठा. 

शिवपाल ने अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए रामायण और महाभारत के चरित्रों का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि हमें हनुमान की भूमिका याद रखनी चाहिए, क्योंकि उन्हीं के कारण राम युद्ध जीत सके थे. बता दें कि शिवपाल यादव इटावा में भागवत कथा में पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि भगवान राम का राजतिलक होने वाला था, मगर उन्हें वनवास जाना पड़ा. यही नहीं हनुमान जी की भूमिका भी बेहद अहम थी. क्योंकि यदि वह नहीं होते, तो राम युद्ध नहीं जीत पाते. ये भी याद रखें कि वे हनुमान ही थे, जिन्होंने लक्ष्मण की जान बचाई. शिवपाल ने आगे कहा कि विषम परिस्थितियां कभी-कभी आती हैं. आम लोगों पर ही नहीं, भगवान पर भी विषम परिस्थितियां आईं. कई संकट आए, मगर अंत में जीत सत्य की ही होती है.

शिवपाल ने महाभारत के चरित्रों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि धर्मराज युधिष्ठिर को शकुनि के साथ जुआ नहीं खेलना चाहिए था. यदि जुआ खेलना ही था तो दुर्योधन के साथ खेलते. मगर उन्होंने जुआ शकुनि के साथ खेल लिया. अब ये भी सच है कि वह शकुनि ही थे, जिन्होंने महाभारत करा दी थी. बता दें कि शिवपाल यादव इटावा की जसवंतनगर विधानसभा में पहुंचे थे. यहां श्रीमद् भागवत कथा में पहुंचे. इसी कथा में उनके समधि सिरसागंज के पूर्व MLA हरिओम यादव भी उपस्थित थे. शिवपाल सिंह कहा कि हम तो चाहते थे कि हरिओम यादव MLA बन जाएं, मगर वह हार गए.

BJP नेता से पंगा लेना दिग्विजय सिंह को पड़ा भारी, कोर्ट ने सुनाई 1 साल की सजा

सिंधिया का बड़ा बयान, बोले- 'देश में सिर्फ जनता का फ्रंट और जनता के दिलों में PM नरेंद्र मोदी'

'मिशन कर्नाटक' की तैयारियों में जुटी भाजपा, अगले हफ्ते अमित शाह करेंगे दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -