शिवसेना ने फडणवीस सरकार की मुश्किल बढ़ाई, किसान आंदोलन को लेकर दी चेतावनी
शिवसेना ने फडणवीस सरकार की मुश्किल बढ़ाई, किसान आंदोलन को लेकर दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली : शिवसेना ने खुले तौर पर फडणवीस सरकार से कहा है कि यदि वह राज्य में मध्यावधि चुनाव से बचना चाहती है, तो किसानों का कर्ज पूरी तरह माफ करने की घोषणा करे. शिवसेना का यह बयान ऐसे समय में अपनाया है जब देवेंद्र फडणवीस सरकार किसानों के आंदोलन के कारण पहले ही उलझी हुई है.

उल्लेखनीय है कि सरकार में सहयोगी होने के बाद भी शिवसेना किसानों का कर्ज पूरी तरह माफ करने की मांग कर रही है.एक खबर यह भी है कि बीजेपी सरकार समय से पहले विधानसभा चुनाव कराने पर भी विचार कर रही है. महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार अक्टूबर 2014 में बनी थी. हालाँकि सीएम फडणवीस ने किसानों के प्रदर्शन के बीच छोटे और सीमांत किसानों के लिए कर्ज माफी की घोषणा की थी. फिर भी शिवसेना किसानों का पूरा कर्ज माफ करने पर जोर दे रही है.

बता दें कि शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि यदि पार्टी सत्ता छोड़ भी देती है तो पार्टी को कोई असर नहीं पड़ेगा. हम कुछ नहीं गंवाएंगे. मध्यावधि चुनाव की स्थिति में हम भाजपा से बेहतर तरीके से चुनाव के लिए तैयार हैं. राउत ने कहा यदि सरकार इससे बचना चाहती है तो उसे किसानों का कर्ज तत्काल पूरी तरह माफ कर देना चाहिए. स्मरण रहे कि महाराष्ट्र में किसानों ने फसल खराब होने के कारण कर्ज माफी तथा एमएसपी की गारंटी सहित विभिन्न मांगों के लिए एक जून को आंदोलन शुरू किया जो अब भी जारी है.
यह भी देखें

महाराष्ट्र में एक और किसान ने की ख़ुदकुशी, बैकफुट पर फडणवीस सरकार

CM फडणवीस ने की कर्ज माफ़ी की घोषणा, कहा राज्य के इतिहास की होगी सबसे बड़ी किसान कर्ज माफी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -