महाराष्ट्र में एक और किसान ने की ख़ुदकुशी, बैकफुट पर फडणवीस सरकार
महाराष्ट्र में एक और किसान ने की ख़ुदकुशी, बैकफुट पर फडणवीस सरकार
Share:

नासिक : एक ओर मध्य प्रदेश के साथ महाराष्ट्र में भी किसान आंदोलन जारी है, वहीं महाराष्ट्र में एक और किसान द्वारा ख़ुदकुशी किए जाने की खबर है. इससे चालू आंदोलन और भड़क सकता है.उधर सरकार में सहयोगी शिव सेना का भी सरकार को साथ नहीं मिल पाने से ऐसे हालातों में महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार बैकफुट परआ गई है.

बता दें कि इसके पूर्व नासिक के दो किसान भी खुदकुशी कर चुके हैं. वहीं अब सोलापुर के करमाला तहसील के एक गांव में 45 वर्षीय धनाजी जाधव ने खुदकुशी कर ली है. कर्जे में दबे इस किसान ने खुदकुशी से पहले राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिख कर कहा कि मेरा अंतिम संस्कार ना किया जाए, बल्कि मेरे दोस्तों का कर्ज माफ कर दिया जाए. इस ख़ुदकुशी के बाद राज्य की देवेंद्र फडणवीस सरकार बैकफुट पर आ गई है.

कहा जा रहा है कि राज्य में किसानों द्वारा की जा रही खुदकुशी का आंकड़ा लगातार बढ़ने के बाद अब राज्य सरकार पांच एकड़ से कम जमीन वाले 1 करोड़ से ज्यादा किसानों की कर्ज माफी का फैसला कर सकती है. सम्भवतः इसकी घोषणा 31 अक्टूबर को हो सकती है. उधर, शिवसेना के किसानों के साथ खड़े होने से सीएम देवेंद्र फडणवीस को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. महाराष्ट्र में किसानों ने फसल खराब होने के कारण कर्ज माफी तथा एमएसपी की गारंटी सहित विभिन्न मांगों के लिए एक जून से आंदोलन जारी है.

यह भी देखें

महाराष्ट्र में कर्ज से परेशान 4 किसानों ने की ख़ुदकुशी

CM फडणवीस ने की कर्ज माफ़ी की घोषणा, कहा राज्य के इतिहास की होगी सबसे बड़ी किसान कर्ज माफी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -