आज काला दिवस मनाएगा अकाली दल, कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में करेगा प्रदर्शन
आज काला दिवस मनाएगा अकाली दल, कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में करेगा प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) आज दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है। शिअद के प्रदर्शनकारी गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब से संसद तक मार्च निकालना चाहता है। इन्हें रोकने के लिए पुलिस ने भारी प्रबंध किए हैं। सुबह आगे बढ़ रहे लोगों पर हल्का बल प्रयोग भी किया गया। 

प्रदर्शन में हिस्सा लेने जा रहे अकाली कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने झाड़ोदा सीमा पर रोक दिया। पंजाब के नंबर वाली सभी गाड़ियों को वापस लौटा दिया गया। कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया, मगर पुलिस और CRPF ने उन्हें बलपूर्वक रोक दिया। इसके बाद ये कार्यकर्ता बॉर्डर की ओर लौट गए। पुलिस का कहना है कि कोविड नियमों के कारण इस मार्च की इजाजत नहीं दी गई है। बता दें कि अकाली दल आज कृषि बिल के विरोध में काला दिवस मना रहा है। अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल ने मंगलवार को लोगों से इस प्रदर्शन में शामिल होने का आग्रह किया था। हरसिमरत कौर ने एक ट्वीट करते हुए बताया है कि पुलिस ने दिल्ली में प्रवेश के सभी पॉइंट बंद कर दिए हैं और कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है। उन्होंने कहा कि यह गैर-घोषित आपातकाल है।

बता दें कि कृषि बिल का विपक्ष के साथ ही भाजपा की सहयोगी पार्टी, अकाली दल ने भी विरोध किया था। नौबत यहाँ तक आ गई थी कि हरसिमरत कौर ने केंद्र में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ ही दोनों दलों का 24 साल पुराना गठबंधन भी टूट गया था। हालांकि, जब बिल पास हुए तब अकाली दल ने इसका समर्थन किया था।

रिकॉर्ड टीकाकरण, गरीबों को फ्री राशन.. रक्तदान शिविर, पीएम मोदी के बर्थडे पर कई आयोजन करेगी भाजपा

आज लगाए जाएंगे 1.5 करोड़ टीके, जानिए क्या खास है BJP का प्लान

GST परिषद की बैठक आज, इन मुद्दों पर किया जा सकता है अहम् विचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -