इस तारीख से बंद रहेगा शिरडी का साईं बाबा मंदिर, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला?
इस तारीख से बंद रहेगा शिरडी का साईं बाबा मंदिर, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला?
Share:

अहमदनगर: महाराष्ट्र में शिरडी के साईं बाबा के दर्शन के लिए शिरडी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। यहां 1 मई से शिरडी का साईं बाबा मंदिर बंद रहेगा। इस खबर के सामने आने के पश्चात् बाबा के दर्शन करने जानें वाले भक्तों को बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, महाराष्ट्र में शिरडी के साईं बाबा के मंदिर में CISF की तैनाती का विरोध किया जा रहा है। शिरडी के ग्रामीण CISF की तैनाती का विरोध कर रहे है। इस बीच घोषणा की गई है कि 1 मई से शिरडी का साईं बाबा मंदिर बंद रहेगा। शिरडी में 1 मई से बेमियादी बंद जारी रहेगा। बता दें कि देश-दुनिया के करोड़ों व्यक्तियों की साईं में श्रद्धा है। साईं का सबसे लोकप्रिय मंदिर शिरडी वाला ही माना जाता है। शिरडी के साईं मंदिर में भक्त खूब दान करते हैं। इस मंदिर में आने वाला दान अक्सर चर्चा का विषय बना रहता है। ऐसे में 1 मई से शिरडी के साईं मंदिर को बंद करने का ऐलान भक्तों को हैरानी में डालने वाला है।

किन्तु अब, महाराष्ट्र के प्रमुख धार्मिक पर्यटन स्थल शिरडी के साईं मंदिर में बंद का आह्वान किया गया है। साईं बाबा मंदिर की सुरक्षा के लिए CISF की तैनाती के सरकार के फैसले के खिलाफ बेमियादी बंद का आह्वान किया गया है। दरअसल, शिरडी के साईं मंदिर का प्रशासन CISF की तैनाती का विरोध कर रहा है। गौरतलब है कि अहमदनगर के शिरडी में बना साईं बाबा का ये मंदिर भारत के बाहर तक लोकप्रिय है। देश-विदेश से लोग यहां साईं बाबा के दर्शन के लिए आते हैं। 

आज पैतृक गाँव में होगा पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार, पीएम मोदी ने चंडीगढ़ पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

पहाड़ों से मैदानी इलाकों तक करवट बदलेगा मौसम, इन राज्यों में होगी बारिश, गिरेगा पारा

CM सरमा की राहुल गांधी को चुनौती, कहा- 'हिम्मत है तो शरद पवार के खिलाफ करके दिखाएं ट्वीट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -