जापान  सरकार ने शिंज़ो आबे की हत्या के मामले में  टास्क फाॅर्स गठित किया
जापान सरकार ने शिंज़ो आबे की हत्या के मामले में टास्क फाॅर्स गठित किया
Share:

टोक्यो:  पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या की जांच के लिए 90 सदस्यीय कार्यबल का गठन किया जाएगा, जिनका नारा शहर में एक चुनावी रैली में बोलते हुए गोली लगने के बाद निधन हो गया था, जापानी पुलिस ने कहा।

यह बयान शुक्रवार देर रात नारा प्रीफेक्चुरल पुलिस द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन में सार्वजनिक नेटवर्क एनएचके को दिया गया था।

पुलिस के अनुसार, सुरक्षा उपायों की समीक्षा की जाएगी जब आबे शुक्रवार सुबह नारा में यामातोसाईदाईजी स्टेशन के पास अपना संबोधन दे रहे थे। इसके अलावा, अधिकारियों ने स्वीकार किया कि उन्हें केवल पिछली शाम को नारा के लिए दिवंगत नेता की यात्रा के बारे में जागरूक किया गया था।
इस बीच, संदिग्ध यामागामी तेत्सुया( 41), जिसे मौके पर हिरासत में लिया गया था, ने आबे को गोली मारने की बात स्वीकार की और कहा कि उसे एक "सेटेन संगठन" के खिलाफ प्रतिशोध था, जिसे उसने सोचा था कि पूर्व प्रधान मंत्री के साथ जुड़ा हुआ था। यमागामी ने पुलिस को दावा किया कि उनकी मां ने संगठन को काफी मात्रा में धन दान किया था और इससे उनके परिवार को काफी परेशानी हुई थी।

एनएचके के अनुसार, उस व्यक्ति ने कथित तौर पर एक घर का बना बंदूक का इस्तेमाल किया जो लगभग 40 सेमी लंबी थी।  पुलिस ने यामागामी के घर पर भी तलाशी ली, जहां उन्हें कई घर का बना धातु और लकड़ी के आग्नेयास्त्र मिले जो हमले में इस्तेमाल किए गए समान थे।  उन्होंने संदिग्ध की संपत्ति भी जब्त कर ली, जिसमें एक वॉलेट, एक स्मार्टफोन और एक शोल्डर बैग शामिल था।

क्या T20 वर्ल्ड कप में भुवनेश्वर को मिलेगी जगह ? जानिए क्या बोले वसीम जाफ़र

बांग्लादेश में बाढ़ से 7.2 मिलियन लोग प्रभावित

बिडेन ने गर्भपात समर्थक कार्यकारी आदेश जारी किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -