Shinco ने पेश की सबसे सस्ती 43 इंच की स्मार्ट टीवी
Shinco ने पेश की सबसे सस्ती 43 इंच की स्मार्ट टीवी
Share:

गूगल ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई करते हुए 25 मोबाइल एप्स को प्ले-स्टोर से हटा दिया है। बता दें की  गूगल ने यह कार्रवाई डाटा चोरी को लेकर किया है। ये सभी फेसबुक उपयोग का डाटा चोरी कर रहे थे। गूगल को इन एप्स के बारे में फ्रांस की साइबर सिक्योरिटी फर्म Evina ने दी थी। वहीँ इन एप्स को 25 लाख से ज्यादा  डाउनलोड किया गया है। इनमें से कई एप्स गूगल प्ले-स्टोर पर बीते दो सालों से थे। इन एप्स के बारे में Evina ने अपने एक ब्लॉग में जानकारी दी है। 

इनमें से ज्यादातर एप्स वीडियो एडिटिंग, फ्लैश लाइट और वॉलपेपर से संबंधित थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें की इनमें से Super Wallpapers Flashlight और Padenatef जैसे एप्स को लोगों ने पांच लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया है।Evina की रिपोर्ट के मुताबिक फोन में डाउनलोड करके ओपन करने पर ये एप्स उन एप्स का पता लगाते थे जिन्हें हाल ही में ओपन किया गया है। 

इसके बाद जैसी ही इन्हें फेसबुक एप मिलता था तो फेसबुक लॉगिन का एक फर्जी पेज लॉन्च करते थे। ऐसे में उपभोक्ता को लगता था कि वह फेसबुक के वास्तविक एप में लॉगिन कर रहा है, फिलहाल वह फर्जी फेसबुक पेज पर लॉगिन कर रहा होता था। इसके बाद ये एप्स उपभोक्ता की आईडी और पासवर्ड चोरी करते थे। वहीं एक बार डाटा मिलने के बाद ये हैकर्स आपके फेसबुक एप में कोई भी बदलाव कर सकते थे।

ये ब्राउजर आ सकते है आपके काम, ऐसे होती है हिस्ट्री डिलीट

एयरटेल ने की चाइनीज एप ब्लॉक करने की शुरुआत

वीबो पर पीएम मोदी के अकाउंट को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -