वीबो पर पीएम मोदी के अकाउंट को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल
वीबो पर पीएम मोदी के अकाउंट को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल
Share:

चीन के 59 एप्स पर सोमवार को बैन लगाने की घोषणा की तो लिस्ट में ट्विटर की तरह चीन का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो भी था। इसके साथ ही  वीबो पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैं। वहीं उनका वेरिफाइड अकाउंट है और ढाई लाख के करीब फॉलोवर्स हैं। पीएम मोदी ने साल 2015 में वीबो पर अपना अकाउंट खोला था। आपकी जानकारी के लिए बता दें की पीएमओ के ट्विटर हैंडल पर भी दी गई थी।इसके  साथ ही भारत ने टिकटॉक, हेलो जैसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वाले एप्स को बैन किया है, परन्तु इनमें से वीबो और टिकटॉप पर पीएम नरेंद्र मोदी और भारत सरकार भी सक्रिय रही है।अब भारत ने इन एप्स पर जब प्रतिबंध लगा दिया तो यह पूछा जा रहा है कि पीएम मोदी अपना अकाउंड क्या डिलीट कर देंगे? चीनी एप्स पर बैन लगाए जाने के बाद से वीबो पर पीएम मोदी के अकाउंट पर लोग गुस्से वाली इमोजी पोस्ट कर रहे हैं। 25 जनवरी को चीन ने अपना नया साल मनाया था। 

इसी तारीख को पीएम मोदी ने चीनी नागरिकों को नए साल की बधाई दी थी। इसके अलावा चीनी एप बैन किए जाने के बाद से पीएम मोदी के प्रोफाइल से डीपी हटी हुई है, फ़िलहाल चीन में भारत के दूतावास का अकाउंट अब भी दिख रहा है।वहीं  इस खबर को लिखे जाने तक पीएम मोदी के अकाउंट पर 2 लाख 44 हजार फॉलोवर्स दिख रहे हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी की आखिरी पोस्ट पर चीनी उपभोक्ता  गुस्से वाली इमोजी पोस्ट कर रहे हैं। ये जानकारी ट्विटर पर कई लोग लिख रहे हैं। इसके साथ ही एक यूजर ने लिखा है, ''भारत के चीनी एप पर प्रतिबंध की घोषणा के बाद से चीनी लोग पीएम मोदी के अकाउंट पर गुस्से भरे कॉमेंट कर रहे हैं। पीएम मोदी की आखिरी पोस्ट लूनर न्यू ईयर पर थी।

 नेताजी ट्वीट्स नाम के पैरोडी अकाउंट ने लिखा, ''अब तक मेरी जानकारी में सिर्फ एक भारतीय का वीबो पर अकाउंट था और वो हैं पीएम मोदी।'' इसके अलावा टिकटॉक, हेलो पर भी MY.GOV यानी भारत सरकार समेत कुछ मंत्रालयों का अकाउंट रहा है, हालांकि ये अकाउंट बीते कुछ दिनों से सक्रिय नजर नहीं आ रहे हैं।वहीं  टिकटॉक ने अप्रैल में पीएम केयर्स फंड में 30 करोड़ रुपयए भी डोनेट किए थे। नरेंद्र मोदी की 2014 के चुनाव में भारी बहुमत के साथ जीत में सोशल मीडिया की काफी अहम भूमिका बताई जाती है परन्तु वीबो जैसे सोशल प्लेटफॉर्म पर भारतीय न के बराबर हैं। पीएम मोदी का फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर आधिकारिक अकाउंट है और इन सभी पर अहम सूचनाएं भी देते हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर करोड़ों लोग फॉलो करते हैं।वहीं ट्विटर पर पीएम मोदी को करीब 5.9 करोड़, फेसबुक पर 4.5 करोड़, इंस्टाग्राम पर 4.3 करोड़ लोग फॉलो करते हैं।

एयरटेल के डाटा सेंटर में कार्लाइल समूह खरीदेगा इतना फीसदी हिस्सेदारी

Facebook ने लांच किया नया फीचर, उपभोक्ता कर सकेंगे यह काम

चाइना के एप से शानदार और सुरक्षित हैं ये भारतीय एप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -