ये ब्राउजर आ सकते है आपके काम, ऐसे होती है हिस्ट्री डिलीट
ये ब्राउजर आ सकते है आपके काम, ऐसे होती है हिस्ट्री डिलीट
Share:

चीन के 59 मोबाइल एप्स बैन करने के बाद हर कोई इन एप्प्स का रिप्लेस्मेंट ढूंढ रहा था | इन सबके बीच कुछ लोग UC browser का इस्तेमाल कर रहे थे| वहीं भारत में इसके उपभोक्ता की संख्या 50 करोड़ से ज्यादा है यानी जितने लोग व्हाट्सएप इस्तेमाल नहीं करते, उससे कहीं अधिक लोग यूसी ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं। यदि यूसी ब्राउजर पर बैन होने के बाद किसी विकल्प की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए है। आइए जानते हैं यूसी ब्राउजर के पांच विकल्प के बारे में...

Bharat Browser
भारत ब्राउजर को बंगलूरू के एक स्टार्टअप ने तैयार किया जिसका नाम ब्लूस्काई इनवेंशन (BlueSky Inventions) है। इसके अलावा भारत ब्राउजर की होम स्क्रीन पर आपको देश के हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश से संबंधित कंटेंट मिल सकते है । वहीं इस एप की साइज महज 8एमबी है। यह एप नौ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। इसमें वीडियोज और गेम के लिए अलग से सेक्शन दिया गया है। इसके अलावा इसमें बच्चों के लिए भी अलग से एक सेक्शन है।

Epic Privacy Browser
इपिक प्राइवेसी ब्राउजर को भी बंगलूरू की वेब एप कंपनी Hidden Riflex ने तैयार किया है। इसके सीईओ आलोक भारद्वाज हैं। यह ब्राउजर गूगल के क्रोमियम प्रोजेक्ट पर आधारित है। इसके साथ ही कंपनी के अनुसार इस एप के साथ प्राइवेसी को लेकर कोई समस्या नहीं है। इस एप में फिंगरप्रिंट प्रोटेक्शन और एंक्रिप्टेड कनेक्शन के साथ अलवेज इनकॉग्निटो ब्राउजिंग फीचर है।

Indian Browser
यदि आप इंडियन नाम के साथ किसी वेब ब्राउजर की तलाश में हैं तो यह एप आपके लिए है। इस एप को खासतौर पर 4जी नेटवर्क के लिए तैयार किया गया है। इस ब्राउजर में 10 से अधिक सर्च इंजन का सपोर्ट है और इनके साथ ब्लॉक इमेज का फीचर है जिसकी मदद से फास्ट ब्राउजिंग का आनंद मिलेगा। इसमें नाइट मोड भी है। इस एप में Ads Blocker इनबिल्ट मिलेगा। इसे दिल्ली के एक डेवलपर ने तैयार किया है।

Jio Browser
जियो ब्राउजर के बारे में तो आपलोग जानते ही होंगे। इस एप का उपयोग  आप गूगल क्रोम और यूसी ब्राउजर के विकल्प के तौर पर कर सकते हैं। इसमें कई सारी भारतीय भाषाओं के सपोर्ट के साथ डार्क मोड दिया गया है। इसमें शेड्यूल डाउनलोड फीचर भी है।वहीं इस एप की साइज 6.7 एमबी है।

Omigo
यदि आपको इनमें से कोई भी एप पसंद नहीं आ रहे हैं तो आप Omigo ब्राउजर का उपयोग  कर सकते हैं। इसमें लेटेस्ट वीडियोज और न्यूज मिलते हैं। इसमें भी ad blocker इनबिल्ट है। इस एप को आगरा की एक टीम ने तैयार किया है। एप को लेकर दावा है कि ब्राउजर को बंद करते ही आपकी सर्च हिस्ट्री अपने आप डिलीट हो जाएगी।

एयरटेल के डाटा सेंटर में कार्लाइल समूह खरीदेगा इतना फीसदी हिस्सेदारी

Facebook ने लांच किया नया फीचर, उपभोक्ता कर सकेंगे यह काम

चाइना के एप से शानदार और सुरक्षित हैं ये भारतीय एप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -