फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी शिल्पा शेट्टी, फिर 'बिग ब्रदर' से चमकी किस्मत
फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी शिल्पा शेट्टी, फिर 'बिग ब्रदर' से चमकी किस्मत
Share:

बॉलीवुड के जगत में अपनी जबरदस्त अदाकारी से जलवे बिखेरने वाली अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। 8 जून 1975 मंगलौर, कर्नाटक में जन्मी शिल्पा अपनी सुंदरता तथा फैशन स्टाइल के साथ ही अपनी एक्टिंग से देश के अतिरिक्त विदेशों के भी लाखों दिलों को धड़काती हैं। शिल्पा ने वर्ष 1991 में सिर्फ 16 वर्ष की आयु में एक विज्ञापन से अपने करियर का आरम्भ किया। उसके पश्चात् उन्होंने वर्ष 1993 में आई फिल्म बाज़ीगर से फ़िल्मी दुनिया में कदम रख दिया। 

अभिनय के अलावा शिल्पा डांस भी कमाल करती हैं ये बात तो सभी जानते हैं, मगर ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि शिल्पा ने भरतनाट्यम डांस में प्रोफेशनल ट्रेनिंग भी ली है। हालांकि फिल्मों में आने से पहले की उनकी फोटोज को देखें तो उनका लुक पहले से बहुत बदल गया है। फिल्मों के अतिरिक्त शिल्पा शेट्टी कई प्रकार के सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी हुई हैं। शिल्पा पेटा के लिए भी कार्य कर चुकी हैं। इसके साथ-साथ 'फिर मिलेंगे' फिल्म के माध्यम से एड्स के बारे में लोगों की जागरूकता बढा़ने का काम किया। फिल्मों में आने से पहले शिल्पा मॉडलिंग करती थीं। 

वर्ष 1991 में वह लिम्मा के विज्ञापन में दिखाई दी थीं। तत्पश्चात, शिल्पा ने कई सारे विज्ञापन किए और पहली बार उन्होंने 'बाजीगर' फिल्म में बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू किया। 1994 में मूवी 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' में शिल्पा तथा अक्षय कुमार की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया। दोनों फिल्म 'धड़कन' में भी साथ नजर आए थे। 'धड़कन' उनके करियर की बहुत महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई। 2007 में शिल्पा ने अमेरिकन रियलिटी शो 'बिग ब्रदर' में भाग लिया तथा वो इसे जीतने में सफल रहीं। शो में शिल्पा की बहुत चर्चा रही। यहां उन्हें रंगभेद का भी सामना करना पड़ा था। शो की एक प्रतियोगी ने उनपर रंगभेद टिप्पणी की थी जिसका लोगों ने विरोध किया था। 

जब राज कुंद्रा की पहली पत्नी ने शिल्पा शेट्टी पर लगाया था शादी तोड़ने का आरोप, फिर इस तरह हुई थी शादी

'देर न हो जाए कहीं...' गाने वाले कव्वाली गायक सईद साबरी का इंतकाल, बॉलीवुड में दौड़ी शोक लहर

दिलीप कुमार के निधन की खबरों पर भड़कीं सायरा बानो, कहा- 'विश्वास न करें'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -