शेरिन मौत: सुषमा ने कहा- गोद लेने की जांच कराएं
शेरिन मौत: सुषमा ने कहा- गोद लेने की जांच कराएं
Share:

नई दिल्ली. बिहार से गोद ली गई तीन साल की बच्ची शेरिन मैथ्यूज की अमेरिका के टेक्सास में हुई मौत के मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जांच के आदेश दिये हैं.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी से तीन वर्षीय बच्ची शेरिन मैथ्यूज को गोद लिए जाने की प्रक्रिया की जांच करने का आग्रह किया है. इस बच्ची का शव अमेरिका के डल्लास में एक पुलिया के नीचे से बरामद हुआ था.

सुषमा ने ट्वीट कर कहा, मैंने महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी से आग्रह किया है कि शेरिन मैथ्यूज के गोद लेने की प्रक्रिया की गहन जांच की जाए, जिसकी हत्या उसके गोद लेने वाले पिता वेस्ले मोन मैथ्यूज ने अमेरिका में कर दी थी. उन्होंने कहा, 'हमने ह्यूस्टन में भारत के वाणिज्य दूतावास से कहा है कि वह सुनिश्चित करें की शेरिन मैथ्यूज की हत्या की जांच तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचे.

बता दे कि शेरिन 7 अक्टूबर  को लापता हो गई थी और उसका शव रविवार को टेक्सास के डल्लास में एक पुलिया से बरामद हुआ था. इसके बाद पुलिस ने उसके पिता वेल्स मैथ्यूज को गिरफ्तार कर लिया था. उस समय वेल्स ने बताया था कि शेरिन को दूध पूरा नहीं पीने की वजह से घर के बाहर पेड़ के नीचे खड़े रहने की सजा दी. करीब 15 मिनट जब वेसले बेटी को देखने पहुंचा तो वो वहां नहीं थी. 23 अक्टूबर को रिचर्डसन पुलिस को एक बच्ची की बॉडी मिली.

जब शेरिन को गोद लेने वाले पिता वेस्ले ने पुलिस की सख्त पूछताछ में बताया कि 7 अक्टूबर को तड़के शेरिन को वह जबरन दूध पिला रहा था, तभी जोर की खांसी आने के साथ उसकी सांस नली में दूध फंस गया और उसकी सांस रुक गई. बाद में उसे मरा समझकर उसे ठिकाने लगा दिया.

सूत्रों के अनुसार भारत में बच्चों को गोद लेने से संबंधित नोडल इकाई केंद्रीय दाक ग्रहण संसाधन प्राधिकरण कारा ने भी यूएस सेंट्रल अथॉरिटी फॉर हेग एडोप्शन को पत्र लिखकर शेरिन की मौत के मामले में ब्यौरा मांगा है.

 

राष्ट्रगान पर गौतम गंभीर का बयान

रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव

प्रॉपर्टी की कीमतों में आयी गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -