एथलेटिक्स विश्व चैंपियनशिप में शेली ऐन फ्रेंजर ने अपने नाम किया गोल्ड
एथलेटिक्स विश्व चैंपियनशिप में शेली ऐन फ्रेंजर ने अपने नाम किया गोल्ड
Share:

जमैका ने शीर्ष धावक शेली-ऐन फ्रेंजर-प्राइस की अगुवाई में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 100 मीटर स्प्रिंट स्पर्धा में क्लीन स्वीप  कर दिया है। शेली-ऐन ने 10.67 (0.8 मीटर प्रति सेकंड) के चैंपियनशिप रिकॉर्ड वक़्त के साथ विश्व ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में 100 मीटर स्प्रिंट का खिताब भी अपने नाम कर लिया है, जबकि उनकी हमवतन शेरिका जैकसन ने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 10.73 सेकंड में स्प्रिंट पूरी करके सिल्वर मेडल अपने नाम किया है।

जमैका की ही 5 बार की ओलिम्पिक चैम्पियन इलेन थॉम्पसन-हेराह ने 10.81 सेकंड के समय के साथ कांस्य पदक  अपने नाम किया है। ओरेगन में गोल्ड जीतने के साथ शेली-ऐन एक ही दौड़ स्पर्धा में 5 वर्ल्ड खिताब जीतने वाली पहली एथलीट बन चुकी है। 35 साल की शेली-ऐन 20 बार की वैश्विक मैडलिस्ट बन चुकी हैं, इसमें से 13 बार उन्होंने गोल्ड अपने नाम कर लिया है। उनके पास 200 मीटर और 43100 मीटर प्रतियोगिता में जीत दर्ज कर अपने पदकों में वृद्धि करने का अवसर है।

 

2 साल पहले मास्को में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप के बीते संस्करण में रजत जीतने वाली श्वानित्ज ने सबसे अधिक 19.39 मीटर दूरी नापते हुए क्वालीफाईंग में हिस्सा लेने वाली एथलीटों में पहला स्थान हासिल किया। इसी तरह मास्को में कांस्य जीतने वाली गांग ने 19.11 मीटर के साथ फाइनल में स्थान बनाया लेकिन पदक का रंग बदलने की उनकी कोशिश में अमेरिका की कार्टर भंग डाल सकती हैं।

Chess लवर्स के लिए बड़ी खबर, 16 वर्षीय इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

निशानेबाजी विश्व कप में इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया कांस्य पदक

कोरोना की चपेट में आए जापान के दो मैराथन धावक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -