भारत पहुंची शेख हसीना.., कहा था- बांग्लादेश पर बोझ हैं रोहिंग्या मुसलमान
भारत पहुंची शेख हसीना.., कहा था- बांग्लादेश पर बोझ हैं रोहिंग्या मुसलमान
Share:

नई दिल्ली: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना दोनों देशों के बीच समग्र संबंधों को और ज्यादा विस्तार देने के लिए चार दिवसीय दौरे पर सोमवार (5 सितंबर) को भारत पहुंचीं हैं। हसीना मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ व्यापक चर्चा करेंगी, जिसके बाद दोनों पक्ष रक्षा, व्यापार और नदी-जल बंटवारे के क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा देने के उपायों का खाका पेश कर सकते हैं। 

नई दिल्ली पहुंचने पर एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोश ने पीएम शेख हसीना का स्वागत किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के नई दिल्ली आगमन पर रेलवे और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। यह दौरा दोनों देशों के बीच बहुआयामी संबंधों को और मजबूत करेगा।' बता दें कि, इससे पहले पीएम हसीना ने रोहिंग्या मुद्दे को लेकर कहा था कि, रोहिंग्या मुस्लिम बांग्लादेश पर बोझ हैं और ये मानव तस्करी, ड्रग्स तस्करी जैसी अवैध गतिविधियों में लिप्त रहते हैं, हम रोहिंग्या को नहीं रख सकते। 

बता दें कि अपने दौरे के बीच गुरुवार को पीएम शेख हसीना राजस्थान के अजमेर में सूफी संत मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह जाएंगी। हसीना के प्रतिनिधिमंडल में विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन, वाणिज्य मंत्री टीपू मुंशी, रेल मंत्री मोहम्मद नूरुल इस्लाम सुजान, मुक्ति युद्ध मंत्री एकेएम मोजम्मेल हक और पीएम शेख हसीना के आर्थिक मामलों के सलाहकार मशीउर एकेएम रहमान शामिल हैं।

जब पगड़ी पहन सकते हैं, तो हिजाब क्यों नहीं ? मुस्लिम पक्ष के सवाल पर SC ने दिया ये जवाब

दंतेवाड़ा में 2 इनामी नक्सलियों का सरेंडर, सुरक्षाबलों का ताबड़तोड़ एक्शन जारी

'अप्पूघर' पर लगा ताला.., लीज का किराया नहीं चुकाने पर HSVP ने की कार्रवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -