'अप्पूघर' पर लगा ताला.., लीज का किराया नहीं चुकाने पर HSVP ने की कार्रवाई
'अप्पूघर' पर लगा ताला.., लीज का किराया नहीं चुकाने पर HSVP ने की कार्रवाई
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) ने बकाया राशि का भुगतान नहीं करने वालों पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है। रविवार सुबह अधिकारियों ने सेक्टर-29 स्थित अप्पूघर वाटर पार्क को सील कर दिया। अप्पूघर पर 48.56 करोड़ रुपये भूमि का किराया और 95.20 लाख रुपये पानी का बिल बाकी है। कई बार नोटिस देने के बाद भी पैसे नहीं देने पर HSVP ने एग्रीमेंट को निरस्त करके मौके पर जमीन को कब्जे में ले लिया है।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाए गए तहसीलदार दर्पण कंबोज, संपदा अधिकारी-2 संजीव सिंगला, जेई एनके राणा, योगेश, अमन, विकास सहित सेक्टर-29 थाने की पुलिस बल के साथ अप्पूघर पहुंचे। अधिकारियों ने रविवार (4 सितंबर) सुबह 8 बजे पहुंचकर अप्पूघर वाटर पार्क के मेन गेट को सील कर दिया। इसके बाद भीतर जाकर दुकान से लेकर अन्य संपत्ति को सील कर दिया। अप्पूघर में कुल आठ सील लगाए गए हैं।
इस दौरान अप्पूघर के अधिकारियों और लगभग 500 कर्मियों को गेट से बाहर निकाल दिया गया।

लगभग तीन घंटे की कार्रवाई में अप्पूघर की संपत्ति को सील कर कब्जे में ले लिया गया। दो सितंबर को HSVP की प्रशासक की ओर से प्राधिकरण और इंटरनेशनल अम्यूजमेंट लिमिटेड कंपनी के बीच 14 जून 2011 को हुए कॉन्ट्रैक्ट को रद्द करने के आदेश दिए गए थे। संपदा अधिकारी को निर्देश जारी किए गए थे कि जमीन लीज निरस्त होने के फ़ौरन बाद कब्जा ले लिया जाए। कब्जा लेने के दौरान कंपनी के अधिकारियों ने विरोध कर अदालत का हवाला देकर सील नहीं करने का अनुरोध किया, मगर ड्यूटी मजिस्ट्रेट और संपदा अधिकारी ने अप्पूघर संचालकों की एक नहीं सुनी।

पानी से बाहर आई 30 वर्षों से डूबी मस्जिद, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

क्या नितीश कुमार के लिए PM पद की दावेदारी छोड़ेंगे केजरीवाल ? आज अहम मुलाकात

लगातार इस्तीफे झेल रही कांग्रेस के जयराम रमेश बोले- हम एकजुट, पार्टी में सबकी सुनी जाती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -