'कुछ कांग्रेस नेता नहीं चाहते कि मैं चुनाव लड़ूँ..' , थरूर के बयान से हड़कंप
'कुछ कांग्रेस नेता नहीं चाहते कि मैं चुनाव लड़ूँ..' , थरूर के बयान से हड़कंप
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होने वाला है. इससे पहले कांग्रेस के लोकसभा सांसद और अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा है कि कांग्रेस के कुछ नेता उन्हें चुनाव लड़ने से रोकना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने राहुल गांधी के साथ भी बात की थी. हालांकि राहुल ने उनकी बात नहीं मानी. शशि थरूर ने कहा कि हाल ही में वे खुद भी राहुल गांधी से मिले थे. 

इस मुलाकात के दौरान खुद राहुल गांधी ने उन्हें बताया था कि कांग्रेस के कुछ नेताओं ने उनसे कहा था कि वह थरूर से नामांकन वापस लेने के लिए कहें. किन्तु, राहुल गांधी ने ऐसा करने से मना कर दिया. थरूर के अनुसार, राहुल गांधी ने कहा कि वह ऐसा नहीं करेंगे. शशि थरूर ने बताया है कि राहुल ने कहा था कि वह चाहते हैं कि मैं चुनाव लडूं. क्योंकि उनका मानना है कि इससे पार्टी को ही लाभ होगा. थरूर ने यह भी कहा कि पार्टी के जो कार्यकर्ता बहुत मजबूत हैं, वे अपनी पसंद के लिए मतदान करेंगे.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद शशि थरूर में मुकाबला हैं. हाल ही में शशि थरूर ने कहा था कि वह इस पद को लेकर खुली बहस करने के लिए भी तैयार हैं. क्योंकि इससे पार्टी में लोगों की रुचि बढ़ेगी. जैसे कि हाल में ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी के नेतृत्व पद के चुनाव को लेकर हुई थी. वहीं इस पर खड़गे ने स्पष्ट कहा है कि वह इसमें नहीं पड़ना चाहते. 

'अतिपिछड़ों को आरक्षण न मिलने के कारण नितीश कुमार जिम्मेदार..', सुशिल मोदी का हमला

'जनता से खोखले वादे न करें सियासी दल..', पार्टियों को चुनाव आयोग का पत्र

जम्मू कश्मीर में अमित शाह का आरक्षण कार्ड, बोले- पहाड़ी समुदाय को मिलेगा कोटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -