मात्र 3.32 रु का शेयर 6 महीने में पहुंचा 1367.20 रु, शेयरबाजार में हुई झपड़-फाड़ कमाई
मात्र 3.32 रु का शेयर 6 महीने में पहुंचा 1367.20 रु, शेयरबाजार में हुई झपड़-फाड़ कमाई
Share:

भारत की एक ऐसी कंपनी जिसके शेयरों की कीमत 24 जनवरी 2020 को 3.32 रुपये प्रति शेयर थी, वह आज 1367.20 रुपये पर कारोबार कर रही है. इस कंपनी का अधिग्रहण स्‍वामी रामदेव की कंपनी पतंजलि ने पिछले साल ही पूरा किया था. जी हां, हम बात कर रहे हैं रूचि सोया की. 

सरकारी ई-मार्केटप्लेस पर रजिस्टर करने के लिए ध्यान रखे ये बात

वह निवेशक खुशनसीब ही होंगे जिन्‍होंने इस कंपनी के शेयर कम दाम पर खरीदे होंगे. 18 दिसंबर 2019 से 23 जून 2020 तक रूचि सोया के शेयरों ने निवेशकों को 39,119.88 फीसद का रिटर्न दिया है. पिछले कई दिनों से लगातार इसके शेयरों में अपर सर्किट लग रहा है. आइए, स्‍मॉल कैप श्रेणी की इस कंपनी के शेयरों की चाल पर एक नजर डालते हैं और शेयर बाजार के विशेषज्ञों से जानते हैं कि इस शेयर में क्‍या अब भी निवेश किया जा सकता है.

महीने के अंत तक जरूर निपटा ले ये काम, नही तो उठाना पड़ेगा नुकसान

इसके अलावा सीएनआई रिसर्च के सीएमडी किशोर ओस्‍तवाल ने कहा कि रूचि सोया के 99 फीसद शेयर कैंसिल हो गए थे. ऐसे में अगर देखें तो शेयरों की कीमत अगर 2,700 रुपये प्रति शेयर के स्‍तर पर पहुंचती है तो यह इसका ब्रेक-इवन प्‍वाइंट होगा. मतलब, नो प्रॉफिट-नो लॉस की स्थिति आएगी. वही, केडिया एडवाइजरी के संस्‍थापक और निवेशक अजय केडिया कहते हैं कि शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है और इसमें अपर सर्किट लगता आ रहा है. ऐसे में जो निवेशक इसमें अल्‍पावधि का निवेश कर मुनाफा कमाना चाहते हैं उन्हें शेयरों की खरीदारी से बचना चाहिए. हां, अगर कोई तीन से पांच साल तक के लिए निवेश करना चाहता है तो उसे थोड़ा-थोड़ा कर इस शेयर की खरीदारी करनी चाहिए. अभी इस शेयर की कीमतें कंसोलिडेट करेंगी.

उधार के 13 हज़ार रुपयों से शुरू हुआ था 'पतंजलि' का सफर, आज देश की टॉप कंपनियों में आता है नाम

SBI ने गोल्ड लोन देकर जुटाया 13212 किलो सोना, कई लोग ले रहे हैं इस योजना का लाभ

अगर अपने पैन कार्ड को निष्क्रिय होने से है बचाना तो, अभी करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -