60 हज़ारी बनने की राह पर सेंसेक्स, आज फिर नए रिकॉर्ड पर पहुंचा शेयर बाजार

नई दिल्ली: सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को भारतीय शेयर बाजार की धमाकेदार शुरुआत हुई। शुरुआती मिनटों में सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों ही हरे निशान पर ट्रेड करते नज़र आए। सेंसेक्स 120 अंक से अधिक बढ़त लेकर 58,400 अंक के पास पहुंच गया। वहीं, यदि निफ्टी की बात करें तो 17,400 अंक से अधिक की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा था। 

कुछ देर के कारोबार के बाद ही ये बढ़त ऑल टाइम हाई पर पहुंच गई। इसके बाद सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों ही अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। सेंसेक्स 58585.97 अंक के रिकॉर्ड उच्च स्तर तक उछला, तो वहीं निफ्टी में भी मजबूती रही। शुरुआती मिनटों में टाइटन, NTPC, एयरटेल, बजाज ऑटो, महिंद्रा एंड महिंद्रा, नेस्ले इंडिया, रिलायंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, इन्फोसिस, पावरग्रिड, इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील, कोटक बैंक, एशियन पेंट, ITC, HDFC, एलएंडटी के स्टॉक हरे निशान में कारोबार कर रहे थे। वहीं, अगर गिरावट वाले शेयरों की बात करें, तो एक्सिस बैंक, टेक महिंद्रा, HCL, HDFC बैंक, TCS शामिल हैं।

इससे पहले, मंगलवार को सेंसेक्स 69.33 अंक यानी 0.12 फीसद की बढ़त के साथ 58,247.09 पर बंद हुआ था। वहीं, निफ्टी भी 24.70 अंक यानी 0.14 फीसद की बढ़त के साथ 17,380 अंक की रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ। शेयर बाजार की मौजूदा रिकवरी को देखकर ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले सप्ताह में सेंसेक्स 60 हजार अंक के स्तर तक जा सकता है। आपको बता दें कि अगस्त के पहले हफ्ते में ही सेंसेक्स ने 58 हजार अंक के स्तर को छुआ था। 

Swiggy-Zomato से खाना मंगाना हो सकता है महंगा, सामने आई बड़ी वजह

इस तरह बचे फाइनेंशियल फ्रॉड का शिकार होने से...

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 10 दिनों से नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -