Share Market: Sensex और Nifty पहुंचा नए रिकॉर्ड पर, इन शेयरों में आई बढ़ोतरी
Share Market: Sensex और Nifty पहुंचा नए रिकॉर्ड पर, इन शेयरों में आई बढ़ोतरी
Share:

शेयर बाजार ने आज शुक्रवार को फिर ताजा नया रिकॉर्ड बनाया  हुआ है। सप्ताह के आखिरी दिन आज शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 72.28 अंकों की बढ़त के साथ 41,746.20 पर खुला है। बाजार खुलने के बाद सेंसेक्स सुबह 9 बजकर 56 मिनट तक ज्यादातर 41,809.96 अंकों तक गया, जो कि ताजा नया उच्चतम स्तर है। एक तरफ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी आज 6.75 अंकों की बढ़ोत्तरी के साथ 12,266.45 पर खुला है। खबर लिखने तक यह अधिकतम 12,293.90 अंकों तक गया, जो कि ताजा नया रिकॉर्ड स्तर है। वहीं, बैंक निफ्टी ने भी शुक्रवार को ताजा नया रिकॉर्ड बनाया है। यह शुरुआती कारोबार में अब तक के उच्चतम स्तर 32,350.60 अकों तक गया है।

सेंसेक्स शुक्रवार को 9 बजकर 59 मिनट पर 70.20 अंकों की बढ़त के साथ 41,744.12 पर कारोबार कर रहा था और निफ्टी 27.10 अंकों की बढ़त के साथ 12,286.80 पर कारोबार कर रहा था। इस समय पर निफ्टी की 50 कंपनियों में से 33 कंपनियों के शेयर हरे निशान पर, 16 कंपनियों के शेयर लाल निशान पर और एक कंपनी का शेयर बिना किसी बदलाव के कारोबार करता दिखा।

इन शेयरों में दिखी तेजी
शुरुआती कारोबार में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की 50 कंपनियों के शेयरों में से सबसे ज्यादा तेजी YES BANK, BHARTI INFRATEL, STATE BANK OF INDIA, TITAN और HERO MOTOCO कंपनियों के शेयरों में दिखाई दी।

इन शेयरों में दिखी गिरावट
शुरुआती कारोबार में निफ्टी 50 में शामिल कंपनियों में से VEDANTA, KOTAK BANK, GAIL, HCL TECHNOLOGIES और HINDUSTAN UNILEVER कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट दिखाई दी है।

यह है सेक्टोरेल सूचकांकों का हाल
शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 11 सेक्टोरल सूचकांकों में से 9 सूचकांक हरे निशान पर और 2 सूचकांक लाल निशान पर कारोबार करते दिखाई दिए। सेक्टोरल सूचकांकों में सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर सबसे ज्यादा तेजी NIFTY PSU BANK में 2.25 फीसद दिखाई दी। इसके अलावा  , सबसे ज्यादा गिरावट NIFTY FMCG में 0.29 फीसद देखने को मिली।

एक जनवरी से काम नहीं करेंगे आपके पुराने डेबिट और क्रेडिट कार्ड, RBI करने जा रहा ये काम

डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी, पेट्रोल की कीमत में मिली राहत

फिर चमके सोना-चांदी के दाम, जानिए आज क्या है भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -