फिर चमके सोना-चांदी के दाम, जानिए आज क्या है भाव
फिर चमके सोना-चांदी के दाम, जानिए आज क्या है भाव
Share:

नई दिल्ली: सोने के दामों में आज बुधवार को भी कुछ विशेष परिवर्तन नहीं हुआ है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के मुताबिक, सोने में बुधवार को आठ रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली मजबूती आई है। इस तेजी से देश की राजधानी दिल्ली में 10 ग्राम सोने की कीमत 38,828 रुपये हो गई है। बता दें कि पिछले सत्र में सोना 38,820 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर क्लोज हुआ था।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल के मुताबिक, दिल्ली में 24 कैरेट सोने के दाम में भी बुधवार को 8 रुपये की मामूली व्रुद्धि हुई है। पटेल ने बताया है कि भारतीय रुपया बुधवार को एक डॉलर के मुकाबले 10 पैसे की कमज़ोरी के साथ कारोबार कर रहा था। वहीं, यदि चांदी की बात करें, तो इसमें भी बुधवार को मामूली बढ़त देखी गई है। चांदी में बुधवार को 14 रुपये की वृद्धि हुई है। इस तेजी से चांदी का दाम 45,649 रुपये प्रति किलो हो गया है। बता दें कि पिछले सत्र में चांदी 45,635 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी। 

औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की लिवाली में मामूली बढ़त की वजह से चांदी के भाव में यह तेजी आई है। अंतरराष्ट्रीय स्तर की बात करें, तो बुधवार को सोना न्यूयॉर्क में मजबूती के साथ 1,476.90 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी भी बढ़त के साथ 17.01 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी।

RBI का फरमान, NEFT और RTGS ट्रांजैक्शंस पर लगने वाला शुल्क ख़त्म करें बैंक

500 रुपए की चपत लगने से पहले हो जाएं सावधान, इस तरह करें नकली नोट की पहचान

हर महीने जमा कीजिए मात्र 55 रुपए, पेंशन के रूप में पाइए इतने रुपए प्रतिमाह, मोदी सरकार ने शुरू की योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -