डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी, पेट्रोल की कीमत में मिली राहत
डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी, पेट्रोल की कीमत में मिली राहत
Share:

नई दिल्ली: डीजल की कीमतों में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन लगातार वृद्धि हुई। दो दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 30 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतों में इन दो दिनों में 32 पैसे लीटर की वृद्धि हुई है। हालांकि पेट्रोल के दाम में लगातार तीसरे दिन कोई परिवर्तन नहीं हुआ। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम पूर्ववत क्रमश: 74.63 रुपये, 77.29 रुपये, 80.29 रुपये और 77.58 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

किन्तु चारों महानगरों में डीजल के दाम बढ़कर क्रमश: 66.34 रुपये, 68.75 रुपये, 69.59 रुपये और 70.13 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। तेल कंपनियों ने शुक्रवार को फिर डीजल की कीमतों में दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है। बाजार के जानकार बताते हैं कि डीजल के दाम में इजाफे से आने वाले दिनों में मालभाड़ा बढ़ सकता है जिससे वस्तुओं एवं सेवाओं के मूल्य में वृद्धि होगी, खासतौर से आवश्यक वस्तुओं की महंगाई और बढ़ेगी।

एंजेल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसीडेंट (करेंसी एवं एनर्जी रिसर्च) अनुज गुप्ता ने बताया है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत और बढ़ सकते हैं क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में लगातार बढ़त देखी जा रही है। बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के दाम में इस महीने लगभग छह डॉलर प्रति बैरल का इजाफा हुआ है। तीन दिसंबर 2019 को अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर ब्रेंट का दाम 60.82 डॉलर प्रति बैरल था जो बढ़कर शुक्रवार को 66.61 डॉलर प्रति बैरल पर स्थिर था।

फिर चमके सोना-चांदी के दाम, जानिए आज क्या है भाव

RBI का फरमान, NEFT और RTGS ट्रांजैक्शंस पर लगने वाला शुल्क ख़त्म करें बैंक

500 रुपए की चपत लगने से पहले हो जाएं सावधान, इस तरह करें नकली नोट की पहचान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -