आज फिर एक बार मजबूती के साथ शुरू हुआ कारोबार

Jun 11 2019 02:00 PM
आज फिर एक बार मजबूती के साथ शुरू हुआ कारोबार

नई दिल्ली : मंगलवार को शेयर बाजार मजबूती के साथ शुरू हुआ और इसका कारण सकारात्मक वैश्विक संकेतों के चलते हुआ है। अगर देखा जाए तो जाए तो भारत में एक फिर से स्थिर सरकार मिलने के कारण भी बाजार में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। मोदी सरकार के बनने के बाद से लेकर अब तक शेयर बाजार रिकॉर्ड स्तर पर पहूंचकर एक नया ​इतिहास भी लिख चुका है।

वैश्विक स्तर पर दाम बढ़ने से घरेलू बाजार में भी नजर आई सोने के दाम में बढ़ोतरी

ऐसा रहा बाजार का हाल 

जानकारी के मुताबिक शुरुआती दौर में ही 100 फीसदी के उछाल हासिल करने के बाद 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 63.84 अंक ऊपर 39,848.36 पर कारोबार कर रहा है और निफ्टी भी लगभग 10 अंक उछलकर 11,933 के स्तर पर पहुंच गया है। बता दें अब से कई दिनों तक बाजार जा भाव कम होने का नाम नहीं ले रहा था.  

विकासशील अर्थव्यवस्थाओं के नुकसान को लेकर कुछ ऐसा बोले उद्योग मंत्री

कच्चे तेल के इस तरह है दाम 

इसी के साथ पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार पांच दिनों से जारी गिरावट पर ब्रेक लग गया है। तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया। मालूम हो कि डायनामिक प्राइसिंग मेकेनिज्म लागू होने के बाद से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में होने वाले बदलाव व अन्य कारकों को ध्यान में रखते हुए तेल विपणन कंपनियां रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम का निर्धारण करती हैं। 

वैश्विक बाजारों में नरमी के चलते तेल के दामों में नजर आई गिरावट

20 जून को होगी जीएसटी परिषद की बैठक, कई प्रस्तावों पर चर्चा संभव

डॉलर के मुकाबले 6 पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया