इकॉनमी सर्वे से शेयर बाजार गुलजार, सेंसेक्स उछलकर 58000 के पार
इकॉनमी सर्वे से शेयर बाजार गुलजार, सेंसेक्स उछलकर 58000 के पार
Share:

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र के पहले दिन पेश हुए इकोनॉमिक सर्वे में GDP ग्रोथ को लेकर जताए गए अनुमान से शेयर बाजार में सोमवार को जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सूचकांक 813.94 अंक या 1.42% की बढ़त के साथ 58,014.17 अंक के स्तर पर जाकर बंद हुआ.

वहीं दूसरी तरफ, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का इंडेक्स Nifty भी 237.80 अंक यानी 1.39 फीसद की बढ़त के साथ 17,339.80 अंक के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी पर टेक महिंद्रा, टाटा मोटर्स, Wipro, BPCL और बजाज फिनजर्व के शेयरों में अच्छी खासी बढ़त देखने को मिली. दूसरी तरफ इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, यूपीएल, कोल इंडिया और HUL सर्वाधिक गिरावट वाले शेयर रहे. वहीं, ऑटो, फॉर्मा, आईटी, ऑयल एंड गैस, पीएसयू बैंक और रियल एस्टेट में 1 से 3 फीसदी का उछाल आया. दूसरी तरफ, BSE Midcap और स्मॉल कैप में 1 से 1.7 फीसद की बढ़त देखने को मिली.

सेंसेक्स पर टेक महिंद्रा के शेयरों में सर्वाधिक 4.88 फीसद की तेजी देखने को मिली. इसी प्रकार Wipro के शेयर 3.70 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए. इनके अलावा Bajaj Finserv, इन्फोसिस, SBI, पावरग्रिड, Reliance Industries, Dr Reddy's, Titan, बजाज फाइनेंस, भारती एयरटेल, M&M, HCL Tech, अल्ट्राटेक सीमेंट, HDFC बैंक, एशियन पेंट्स, NTPC, TCS, ITC के शेयर हरे निशान पर बंद हुए.

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- 14 वर्षों में एयर इंडिया ने उठाया 85,000 करोड़ रुपये का नुकसान

एलएंडटी ने भारत में हाइड्रोजन इलेक्ट्रोलाइजर्स का उत्पादन करने के लिए हाइड्रोजनप्रो के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

बद्रीनाथ श्रीनिवासन बने विप्रो के नए दक्षिण पूर्व एशिया एमडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -