महाशिवरात्रि के अवसर पर बंद है शेयर बाजार, अब सीधे सोमवार को होगा कारोबार

महाशिवरात्रि के अवसर पर बंद है शेयर बाजार, अब सीधे सोमवार को होगा कारोबार

मुंबई: देश का शेयर मार्केट शुक्रवार यानी आज महाशिवरात्रि के अवसर पर बंद हैं. वहीं शनिवार और रविवार को शेयर मार्केट में साप्‍ताहिक अवकाश होता है. कहने का तात्पर्य ये है कि लगातार तीन दिन तक शेयर मार्केट में कारोबार नहीं होगा. ऐसे में अब सीधे सोमवार को शेयर मार्केट में कारोबार होगा.

इससे पहले, गुरुवार को बिकवाली के कारण सेंसेक्‍स 153 अंक यानी 0.37 फीसदी की कमज़ोरी के साथ 41,170.12 पर बंद हुआ था. इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 45.05 अंक यानी 0.37 फीसदी की गिरावट के साथ 12,080.85 अंक पर बंद हुआ था. वहीं इस हफ्ते सेंसेक्स 86.62 अंक यानी 0.21 फीसदी जबकि NSE निफ्टी में 32.65 अंक यानी 0.26 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

शेयर बाजार के कारोबारियों के अनुसार, कोरोना वायरस का वैश्विक इकॉनमी पर आर्थिक प्रभाव पड़ने की चिंता से निवेशक थोड़े अधिक  सतर्क हो गए हैं. इस बीच, क्रूड आयल के दाम में तेजी का भी निवेशकों की धारणा पर प्रभाव पड़ा है. आपको बता दें कि ब्रेंट क्रूड का दाम 0.14 फीसदी की बढ़त के साथ 59.20 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है. वहीं, डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया कारोबार के दौरान 10 पैसे की गिरावट के साथ 71.64 पर बंद हुआ.

Air India का बड़ा ऐलान, इतने महीने तक चीन के लिए नहीं उड़ेगा कोई भी विमान

Good News: LPG की कीमतों में कटौती कर सकती है मोदी सरकार, आम जनता को मिलेगा लाभ

काशी महाकाल एक्सप्रेस के लिए अब देना होग़ा अधिक किराया, 70 फीसदी सीटें हुई फुल