राहुल गाँधी को 'सहयोगी' शरद पवार ने दिखाया आइना, बोले- '1962 में चीन ने हड़पी थी जमीन'
राहुल गाँधी को 'सहयोगी' शरद पवार ने दिखाया आइना, बोले- '1962 में चीन ने हड़पी थी जमीन'
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच दिनों दिन तनाव गहराता जा रहा है. भारत में चीन के खिलाफ भारी आक्रोश भी देखा जा रहा है. वहीं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार चीन के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमलवार हैं. इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) चीफ शरद पवार ने कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर सियासत नहीं करनी चाहिए.

राहुल गांधी की तरफ से चीन के मुद्दे पर पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को लगातार घेरा जा रहा है. जिसके बाद अब एनसीपी चीफ शरद पवार ने कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी को आईना दिखा दिया है. एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा है कि '1962 में क्या हुआ था इसको भूल नहीं सकते हैं. चीन ने हमारी 45000 वर्ग किमी जमीन पर कब्जा कर लिया था.' शरद पवार ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि अभी चीन ने कोई जमीन ली है या नहीं. हालांकि इस मुद्दे पर बात करते समय हमें अतीत को याद रखना चाहिए. साथ ही शरद पवार ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर सियासत नहीं की जानी चाहिए.

इसके साथ ही शरद पवार ने चीन के साथ युद्ध की संभावना से साफ़ इनकार कर दिया. शरद पवार ने कहा कि चीन के साथ अभी युद्ध को लेकर कोई आशंका नहीं है. लेकिन चीन ने निश्चित रूप से गुस्ताखी की है. गलवान में हम जिस मार्ग का निर्माण कर रहे हैं, वह हमारी बॉर्डर पर है.

कोरोना को लेकर चौकाने वाला खुलासा, यहां पर सबसे पहले मिले थे वायरस के लक्षण

CISF जवानों पर अचानक हुआ नक्सल अटैक, पत्थर मार छीना मोबाइल

आखिर क्या है डेक्सामेथासोन ? मृत्यु दर में ला सकता है कमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -