शरद पवार ने ठुकराया सोनिया का राष्ट्रपति प्रत्याशी बनने का ऑफर
शरद पवार ने ठुकराया सोनिया का राष्ट्रपति प्रत्याशी बनने का ऑफर
Share:

मुंबई। राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार द्वारा अपनी तैयारियां की जा रही हैं मगर दूसरी ओर कांग्रेस को लेकर यह बात सामने आई है कि कांग्रेस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को राष्ट्रपति प्रत्याशी को लेकर प्रस्ताव सामने रखा। इस मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के सामने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने का प्रस्ताव रखा था।

हालांकि शरद पवार ने इसे अस्वीकार कर दिया। कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए नवाब मलिक ने कहा कि एनसीपी का प्रयास है कि राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त प्रत्याशी पैदान में लाने के लिए राजग से अलग अन्य दलों के साथ गठबंधन किया जाए। यदि ऐसा होता है तो विपक्ष मजबूत होगा।

ऐसे में एनडीए के कैंडिडेट की हार भी संभव है। यदि विपक्ष का प्रेसिडेंट कैंडिडेट राष्ट्रपति भवन में पहुंचेगा तो फिर कई मसलों पर केंद्र सरकार के निर्णयों के खिलाफ विपक्ष एकजुट हो पाएगा। मुम्बई स्थित पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए मलिक ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने यह प्रस्ताव स्वयं राकांपा मुखिया के सामने रखा था। लेकिन पवार ने इस ऑफर को स्वीकारने से इंकार कर दिया।

अगले राष्ट्रपति के लिए विपक्ष से मिले मोदी सरकार : ममता

CBI से रेड डलवाकर बदला ले रही मोदी सरकार : दिग्गी

राष्ट्रपति चुनाव : आज दिल्ली में मिलेंगे सोनिया और ममता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -