पुलवामा हमले के मद्देनज़र शंकराचार्य ने स्थगित किया राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम

प्रयागराज: द्वारका पीठाधीश्वर जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश की बदली परिस्थितियों को देखते हुए पूर्व से ही प्रस्तावित और परम धर्मसंसद् 1008 द्वारा उद्घोषित अयोध्या 'श्री रामजन्मभूमि रामाग्रह यात्रा और शिलान्यास का कार्यक्रम' को स्थगित कर दिया है. 

शादी के सीजन में चमका बाज़ार, सोने के साथ चांदी भी चमकी

यह ऐलान रविवार को ज्योतिष्पीठ और द्वारका शारदापीठ के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज ने काशी के श्रीविद्यामठ से यात्रा के संयोजक स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के जरिए जारी किए गए एक वक्तव्य के माध्यम से की. उल्लेखनीय है कि पूज्य शंकराचार्य सोमवार से बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल के आईसीयू से काशी के केदार घाट स्थित श्रीविद्यामठ आ गए थे और अपनी रामाग्रह यात्रा में सम्मिलित होने के लिए रविवार को प्रयाग जाने वाले थे.

बेंगलुरु में शुरू होने वाले नेशनल कैंप के लिए हॉकी इंडिया ने की 34 खिलाड़ियों की घोषणा

जारी किए गए बयान में कहा गया है कि अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने बताया है कि शंकराचार्य रविवार को प्रयाग जाने के लिए सन्नद्ध थे. उनसे उनका स्वास्थ्य ठीक न होने का हवाला देकर यात्रा स्थगित करने या स्वरूप में बदलाव करने का आग्रह किया जा रहा था, पर वे राजी नहीं हो रहे थे. रविवार सवेरे जब उनके प्रमुख शिष्य और सहयोगियों ने स्वामी सदानंद सरस्वती जी महाराज, ब्रह्मचारी सुबुद्धानंद जी, डॉक्टर श्रीप्रकाश मिश्र आदि के साथ उन्हें टेलीविजन में पुलवामा में हुए आतंकी हमले और उसके बाद देश की परिस्थितियों की ओर ध्यान दिलाया. तब वे शांत हो गए और कुछ देर बाद वाराणसी के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने भी यही आग्रह किया तो उन्होंने कहा कि हम देश के साथ खड़े हैं.

खबरें और भी:-

पुलवामा हमले को लेकर व्हॉट्सएप पर लिख दिया 'पाकिस्तान जिंदाबाद', गिरफ्तार

MFN छीनने के बाद भारत को ही होगा नुक्सान, पाक को नहीं होगा कोई असर

बेहद रोमांचक होगा राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -