शनिवार के दिन इस काम को करने से रंक से राजा बन जाता है मनुष्य
शनिवार के दिन इस काम को करने से रंक से राजा बन जाता है मनुष्य
Share:

शनि महाराज को शनिवार के दिन खुश किया जाए तो किस्मत के ताले खुल जाते हैं। जी दरअसल शनि देवता को न्याय का देवता कहा जाता है। जी हाँ और इनके प्रसन्न रहने से जीवन के हर कार्य आसानी से पूरे हो जाते हैं। आप सभी को बता दें कि शनिवार का दिन भगवान शनि को ही समर्पित है। जी हाँ और इस दिन शनि देवता के भक्त उनकी पूजा-अर्चना पूरी श्रद्धा भक्ति से करते हैं। ऐसा माना जाता है कि शनिवार के दिन यदि व्यक्ति शनि देवता की पूजा श्रद्धा पूर्वक करें, तो शनि देवता प्रसन्न होकर जीवन की हर रुकावट को शीघ्र दूर कर देते हैं। जी हाँ और ज्योतिषियों के अनुसार शनि ग्रह के खराब होने से जीवन में अनेकों तरह की बाधाएं उत्पन्न हो सकती है। केवल यही नहीं बल्कि व्यक्ति रंक से राजा और राजा से रंक बन सकता हैं। वहीं अगर आप शनिवार के दिन यहां बताएं गए उपायों को अपना सकते हैं तो शनि देवता आपके जीवन की सभी विघ्न-बाधाएं दूर कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

शनिवार के खास उपाय:

* ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार को काली चींटी, काला कुत्ता, काली गाय या काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन की रुकावटें दूर होती हैं।

* ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन तले से बने भोजन को भिखारी को खिलाने से शनि देवता प्रसन्न होते हैं।

* ज्योतिष के अनुसार शनिवार के दिन चौघड़िया में शाम के वक्त लंबाई के बराबर लाल रेशमी सूट नाप कर उसे एक बरगद का पत्ता तोड़े। उसके बाद उसे साफ जल से धोकर पूछ लें। उसके बाद में उस पत्ते से लाल रेस में सूत लपेट लें। इसके बाद सबसे अंत में उस पत्ते को बहते हुए जल में प्रवाह कर दें। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से जीवन की सभी कामनाएं शीघ्र पूर्ण हो जाती हैं। शनि देवता आपके भाग्य को चमका देते हैं।

* ज्योतिष के अनुसार शनिवार की रात में रक्त चंदन से अनार की कलम से भोजपत्र पर ओॐ ह्वीं' को लिखकर उसकी पूजा करें, तो शनि देवता प्रसन्न होकर आपको में धन, यश, वैभव, विद्या और बुद्धि प्रदान कर सकते हैं।

शनिवार के दिन दिख जाएं ये चीजें तो चमक उठता है भाग्य

29 अप्रैल को कुंभ राशि में होने जा रहा है शनिदेव का प्रवेश, इन राशिवालों को होगा सबसे बड़ा फायदा

शनि मंदिर जाकर भूल से भी ना करें ये गलती वरना होंगे पाप के भागीदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -