शनि मंदिर जाकर भूल से भी ना करें ये गलती वरना होंगे पाप के भागीदार
शनि मंदिर जाकर भूल से भी ना करें ये गलती वरना होंगे पाप के भागीदार
Share:

आज शनिवार है और ज्योतिष के अनुसार शनि देव को क्रूर माना जाता हैं। आप सभी को बता दें कि यही वजह है कि सभी शनि देव का कोपभाजन होने से बचते हैं। कहा जाता है शनिदेव सिर्फ बुरे कर्म पर ही दंड देते हैं और अगर शनिदेव किसी जातक पर खुश हो जाएं तो जातक को ऊंचाइयों पर जाने से कोई नहीं रोक सकता। हर शनिवार के दिन शनि देव को तेल चढ़ाया जाता है लेकिन तेल चढ़ाने के दौरान कुछ बातों का ध्यान रखना होता है और आज हम आपको उन्ही बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

शनि देव को तेल चढ़ाते समय रखे इन बातों का ध्यान- जी दरअसल ज्योतिषाचार्य के अनुसार शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर शनिदेव की मूर्ति के पास तेल चढ़ाएं या फिर उस तेल को गरीबों में दान करना चाहिए और तेल चढ़ाने के दौरान इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें, कि तेल इधर-उधर न गिरे। इसी के साथ शनिवार के दिन काले तिल और गुड़ चींटी को खिलाएं। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा शनिवार के दिन चमड़े के जूते चप्पल दान करना भी अच्छा रहता है। इसी के साथ ध्यान रहे जब शनिदेव मंदिर में जाएं, तो कभी भी मूर्ति के सामने खड़े न हों।

जी हाँ, हो सके तो शनि देव के उस मंदिर में जाएं, जहां शनि शिला के रूप में हों। आपको यह भी बता दें कि शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए पीपल और शमी के पेड़ की पूजा करें। इसके अलावा तेल चढ़ाते समय शनिदेव की आँखों में कभी सीधे ना देखे।

शनिवार के दिन क्या करें और क्या नहीं, जानिए यहाँ शनिदेव को खुश करने के अचूक उपाय

हिंदु नववर्ष में शनि का होगा विशेष प्रभाव, जानिए किस राशि पर क्या होगा असर

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए लगाए इन चीजों का भोग, पूरी होगी हर मनोकामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -