ऑस्ट्रेलिया आग: पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी, शेन वार्न ने दान किए करोड़ों...
ऑस्ट्रेलिया आग: पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी, शेन वार्न ने दान किए करोड़ों...
Share:

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग से प्रभावित लोगों के लिए विश्वभर के खिलाड़ी सहायता कर रहे हैं. वे सहायता के लिए दान कर रहे हैं और प्रभावित लोगों से भी मिल रहे हैं. फिरकी के जादूगर शेन वार्न ने तो अपने करियर की सबसे प्यारी चीज नीलाम कर करोड़ों रुपए जमा किए हैं. इंग्लैंड के लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) ने भी 3.50 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम दान की है. 

यह राशि ऑस्ट्रेलियन रेड क्रॉस डिजास्टर रिलीफ एंड रिकवरी फंड में जमा होगी, जो आग पीड़ितों की सहायता कर रही है. शेन वार्न ने बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में भड़की आग से प्रभावित लोगों के लिए फंड जुटाने का ऐलान किया. उन्होंने कहा था कि वे इसके लिए राष्ट्रीय टीम की बैगी ग्रीन नीलाम करेंगे. बैगी ग्रीन, ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स की कैप है. जब कोई क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना पहला मुकाबला खेलता है, तब उसे यह कैप दी जाती है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इस कैप को अपने करियर की सबसे मूल्यवान चीज मानते हैं.  

शेन वार्न की बैगी ग्रीन की ऑनलाइन नीलाम सोमवार को आरंभ हुई थी. इस पर आखिरी बोली के लिए शुक्रवार सुबह 10 बजे का समय तय किया गया था. शुक्रवार को अंतिम बोली लगभग एक मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर (4.88 करोड़) की रही. नीलामी से खुश वॉर्न ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘अविश्वसनीय... लोग कितने उदार हैं. मैं बहुत भावुक हो रहा हूं.’  

ISL 6: घरेलू मैदान पर बेंगलुरु ने हासिल की जीत, अंकतालिका में पहुंची दूसरे स्थान पर

खेलो इंडिया की शुरुआत से पहले 12 वर्ष की तीरंदाज शिवांगिनी के साथ हुआ हादसा, गले में घुसा तीर

अंडर 19 टूर्नामेंट: फाइनल मुकाबले में भारत की शानदार जीत, साउथ अफ्रीका को 69 रनों से रौंदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -