अंडर 19 टूर्नामेंट: फाइनल मुकाबले में भारत की शानदार जीत, साउथ अफ्रीका को 69 रनों से रौंदा
अंडर 19 टूर्नामेंट: फाइनल मुकाबले में भारत की शानदार जीत, साउथ अफ्रीका को 69 रनों से रौंदा
Share:

डरबन: भारत ने डरबन में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 69 रन से मात देते हुए चार देशों की अंडर-19 श्रृंखला में जीत दर्ज की है। विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के शानदार शतक और बाएं हाथ के स्पिनर अथर्व अंकोलेकर के चार विकेट की सहायता से भारत ने यह खिताबी जीत हासिल की। फाइनल मुकाबले में जुरेल ने 115 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की सहायता से 101 रनों की शानदार पारी खेली। '

वहीं, तिलक वर्मा ने 103 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की सहायता से 70 रन बनाए, भारत ने पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने पर सात विकेट पर 259 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ़्रीकी टीम की कमर फिरकी गेंदबाज़ अथर्व अंकोलेकर ने तोड़ दी, उन्होंने शानदार जंगबाज़ी करते हुए मेज़बान टीम को 31 रन देकर चार विकेट झटके।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में उलझकर उसकी पूरी टीम को 43.1 ओवरों में 190 रनों पर समेटने में अहम भूमिका अदा की। हालांकि, भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना और कप्तान प्रियम गर्ग के जल्दी पवेलियन लौट जाने से एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 13 रन था। जिसके बाद जुरेल और तिलक ने पारी को संभाला।

एक तो पहले से कंगाल है पाकिस्तान, ऊपर से रोज़ हो रहा अरबों का नुकसान

Ind Vs SL: बुमराह के पास इतिहास रचने का मौका, एक विकेट लेते ही बना लेंगे ये रिकॉर्ड

'खेलों इंडिया' से ऐन पहले घायल हुईं शिवांगिनी गोहेन, गर्दन में लगा तीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -