IPL ऑक्शन: 20 लाख बेस प्राइस वाले इन 6 खिलाड़ियों पर होगी सबकी नज़र, शाहरुख़-अजहरुद्दीन भी रेस में...
IPL ऑक्शन: 20 लाख बेस प्राइस वाले इन 6 खिलाड़ियों पर होगी सबकी नज़र, शाहरुख़-अजहरुद्दीन भी रेस में...
Share:

नई दिल्ली: आज से IPL 2021 के लिए ऑक्शन शुरू होने जा रहा है।  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के लिए गुरुवार को जब खिलाड़ियों का मेला लगेगा, तो 20 लाख के बेस प्राइस वाले इन युवा खिलाड़ियों पर सबकी नजरें टिकी होंगी। नीलामी के लिए अब 291 प्लेयर शामिल होंगे, क्योंकि नीलामी से ठीक पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अपना नाम वापस ले लिया है। बता दें कि इन 291 प्लेयर्स में 164 भारतीय और 124 विदेशी हैं। इसके साथ ही तीन एसोसिएट खिलाड़ी भी किस्मत आजमाते नज़र आएंगे। आज हम आपको ऐसे 6 युवा खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपए है और इस बार के ऑक्शन में जिनपर सभी की नज़रें टिकी हुई रहेंगी। 

मोहम्मद अजहरुद्दीन:

केरल के सलामी बल्लेबाज़ अजहरुद्दीन ने अपनी बेस प्राइस 20 लाख रखी है। हाल ही में उन्होंने सैयद मुश्ताक में टूर्नामेंट इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक लगाया है। उन्होंने 37 गेंदों पर शतक ठोंका और टूर्नामेंट में 53.50 की औसत और 194.54 के स्ट्राइक रेट से 214 रन बनाए। इस विकेटकीपर बैट्समैन ने टी-20 में 19 मैचों में 144.80 की स्ट्राइक रेट से 404 रन बनाए हैं।

विष्णु सोलंकी:

बड़ौदा के इस बल्लेबाज़ ने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के आठ मैचों में 53.40 की औसत से 267 रन स्कोर किए।  इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 128.36 का रहा। इसमें से 219 रन उन्होंने अंतिम पांच मैच में बनाए। उन्होंने टूर्नामेंट में 21 चौके और 12 छक्के लगाए।

लुकमान मेरीवाला:

बड़ौदा के लिए खेलने वाले लुकमान सैयद मुश्ताक में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज रहे। उन्होंने आठ मैचों में 6.52 की इकोनॉमी से 15 विकेट झटके। इसमें एक पारी में पांच विकेट लेने का करिश्मा भी शामिल है।

शाहरुख खानः

तमिलनाडु के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने 2020 के मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद भी उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा था। इस साल शाहरुख ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में धुआंधार प्रदर्शन किय। उन्होंने ने चार मैचों में 220 के तूफानी स्ट्राइक रेट से रन बनाए। IPL में यह स्ट्राइक रेट उनके लिए प्लस पॉइंट साबित हो सकता है। 

केदार देवधर:

बड़ौदा के केदार देवधर का भी बेस प्राइस 20 लाख रुपए है। वे सैयद मुश्ताक टूर्नामेंट के दूसरे उच्चतम स्कोरर रहे थे। उन्होंने 69.80 की औसत से 349 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 113.68 का रहा। उन्होंने टूर्नामेंट में 35 चौके और 11 छक्के जड़े थे। 

अर्जुन तेंदुलकर:

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पहली बार बोली में शामिल हुए हैं, उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपए है। उन पर टीमें अच्छी बोली लगा सकती हैं। मुंबई के इस तेज गेंदबाज ने हाल में एक मैच में बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि अर्जुन पर कौनसी टीम दांव लगाती है। 

अर्जुन मुंडा ने की जनजातियों के भारत आदि महोत्सव की यात्रा

IPL ऑक्शन 2021: 40 वर्षीय हरभजन पर कौन लगाएगा दांव ? 2 करोड़ है बेस प्राइस

दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, इस मशहूर क्रिकेटर ने लिया टेस्ट क्रिकेट से सन्यास

  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -