दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, इस मशहूर क्रिकेटर ने लिया टेस्ट क्रिकेट से सन्यास
दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, इस मशहूर क्रिकेटर ने लिया टेस्ट क्रिकेट से सन्यास
Share:

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने घोषणा की है कि वह तत्काल प्रभाव से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए 69 टेस्ट खेलने वाले फाफ डु प्लेसिस ने 10 शतकों सहित 4163 रन बनाए बुधवार को खेल का सबसे लंबा फॉर्मेट कहा। 36 वर्षीय बल्लेबाज ने अपने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के नक्शेकदम पर चलते हुए गुरुवार को इंस्टाग्राम पर यह घोषणा की।

उन्होंने लिखा, 'मेरा दिल साफ है और एक नए अध्याय की शुरुआत करने के लिए यह बिलकुल समय सही है।' जहां उन्होंने अपने फैसले पर एक बयान भी साझा किया। डु प्लेसिस ने कहा कि वह अपना ध्यान खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में शिफ्ट कर रहे हैं। "खेल के सभी प्रारूपों में अपने देश के लिए खेलना सम्मान की बात रही है, लेकिन अब समय आ गया है कि मैं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लू।

डु प्लेसिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2012 में अपना टेस्ट पदार्पण किया और एडिलेड में चौथी पारी में शानदार शतक जड़ा। अपने कौशल को साबित करने के बाद उन्होंने एबी डिविलियर्स से कप्तानी संभाली और 36 टेस्ट में टीम का नेतृत्व किया, जिसमें 18 में जीत और 15 में हार मिली। ग्रीम स्मिथ और हैंसी क्रोनिए के बाद डु प्लेसिस ने ज्यादातर टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व किया है। डु प्लेसिस ने हालांकि दोहराया कि वह सीमित ओवरों के प्रारूप में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

पत्नी साक्षी संग थिरकते हुए नजर आए महेंद्र सिंह धोनी, जबरदस्त अवतार में दिंखे माही

आखिर सीधी बस दुर्घटना का असली जिम्मेदार कौन? बस मालिक या परिवहन मंत्रालय

विराट कोहली पर लग सकता है एक मैच का बैन, अंपायर के फैसले पर उठाई थी ऊँगली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -