इस छात्रा को मिली शाहरुख खान के नाम पर शुरू हुई पहली स्कॉलरशिप,
इस छात्रा को मिली शाहरुख खान के नाम पर शुरू हुई पहली स्कॉलरशिप,
Share:

केरल की गोपिका कोट्टनथारायिल बॉलीवुड के जाने माने मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के नाम पर पर रखी गई ला ट्रोब यूनिवर्सिटी पीएचडी स्कॉलरशिप पाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। इसके साथ ही गोपिका पशु विज्ञान और खेती की नई प्रथाओं को विकसित करने की दिशा में काम कर रही हैं। इसके साथ ही उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां रखने वाली 800 से अधिक भारतीय महिलाओं में से चुना गया। वहीं बुधवार शाम मुंबई में संपन्न हुए एक इवेंट में शाहरुख ने खुद यह स्कॉलरशिप भेंट की है।

ऐसा बताया जा रहा है कि इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न और ला ट्रोब विश्वविद्यालय ने बीते साल अगस्त में 'शाहरुख खान ला ट्रोब यूनिवर्सिटी पीएचडी स्कॉलरशिप' (छात्रवृत्ति) की घोषणा की थी। वहीं इस मौके पर शाहरुख ने कहा, 'मैं गोपिका के समर्पण और दृढ़ संकल्प की प्रशंसा करता हूं। वहीं यह छात्रवृत्ति उन्हें मेलबर्न की यात्रा करने में सक्षम बनाएगी, जहां वह भारत के कृषि क्षेत्र को बेहतर बनाने में मदद करने के अपने सपनों को हासिल करने की तरफ बढ़ेंगी।' शाहरुख ने बीते साल के अपने मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल के अनुभव को भी साझा किया। 

इस मौके पर फिल्म महोत्सव के निदेशक मितु भौमिक लांगे ने कहा, 'शाहरुख खान का शोधकर्ता के सपने का समर्थन करना हमारे सामाजिक उत्तरदायित्वों को सामूहिक रूप से आगे बढ़ाने की दिशा में एक कदम है।' समारोह में शाहरुख एकमात्र स्टार नहीं थे। इसके साथ ही मलाइका अरोड़ा, सिद्धार्थ रॉय कपूर और श्रीराम राघवन जैसे दूसरे कलाकार भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बने। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के चांसलर जॉन ब्रम्बी भी मौजूद रहे है । एक्टर शाहरुख खान के वर्कफ्रंट की बात की जाए तो पिछली दफा शाहरुख दिसंबर 2018 में रिलीज हुई फिल्म जीरो में नजर आए थे। इसके साथ ही फिल्म को दर्शकों की नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त हुई जिसके बाद शाहरुख ने किसी दूसरे प्रोजेक्ट की घोषणा नहीं की है। वहीं चर्चा है कि जल्द ही वह अपनी अगली फिल्म को लेकर आधिकारिक घोषणा करेंगे।

अली फैजल और ऋचा चड्ढा की शादी पर अदाकारा का आया जवाब

पैपराजी से बात करते हुए सारा का ये क्यूट वीडियो हुआ वायरल

अमिताभ बच्चन ने शेयर की रणबीर की पुरानी फोटो, ट्वीट कर लिखी ये बात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -