कभी सिनेमाघर के बाहर टिकट बेचते थे किंग खान, पहली कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश
कभी सिनेमाघर के बाहर टिकट बेचते थे किंग खान, पहली कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

बॉलीवुड के 'किंग खान' यानि शाहरुख़ खान 2 नवंबर को अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे. शाहरुख़ ने अपनी मेहनत और दमदार एक्टिंग के जरिए खुद को किंग खान बनाया है. आज तक अपने शाहरुख़ कि उनकी स्ट्रगल की कहानी तो बहुत सुनी होगी लेकिन हम आपको आज हम आपको उनके बारे में कुछ ऐसे खुफिया राज बताएंगे जिसे सुन आप भी हैरान रह जाएंगे.

-शाहरुख़ खान का असली नाम है अब्दुल रहमान जिसके बारे में शायद आपको भी पहली बार ही पता चला होगा. शाहरुख का ये नाम उनकी नानी ने रखा था लेकिन अब तक उनका ये नाम कहीं भी रजिस्टर्ड नहीं है.

-शाहरुख़ के पिता ने ही उनका नाम बदलकर शाहरुख खान रख दिया था. आपको बता दें कि शाहरुख कभी एक्टिंग करना ही नहीं चाहते थे बल्कि वो इंडियन आर्मी में जॉब करना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने एक आर्मी स्कूल में एडमिशन भी लिया था लेकिन उनकी मां नहीं चाहती थीं कि शाहरुख आर्मी में जाएं और इसलिए शाहरुख ने इसका इरादा छोड़ दिया.

-शाहरुख़ की एक और खास बात ये है कि जब वो 6 साल के थे तब उनकी नानी ने उन्हें गोद ले लिया था. इसके बाद वो अपनी नानी के पास ही रहते थे. लेकिन जब शाहरुख़ की नानी गुजर गई थी तो शाहरुख फिर से अपने पैरेंट्स के पास चले गए थे.

-जब शाहरुख 15 साल के थे तब उनके पिता का निधन हो गया था. इसके बाद घर चलाने के लिए शुरुआती दिनों में शाहरुख खान सिनेमा हॉल के बाहर टिकट बेचने का काम करते थे. जी हाँ... और शाहरुख़ की पहली सैलरी 50 रुपए थी.

 

 

ट्रेलर से पहले रिलीज़ हुए 'जीरो' के दो धमाकेदार पोस्टर्स, दो हॉट एक्ट्रेसेस के साथ दिखे किंग खान

जन्मदिन से पहले शाही महल की तरह सजा शाहरुख़ का 'मन्नत', होने वाला है जश्न

'जीरो' के बउआ सिंह ने करवाचौथ पर महिलाओं से की ये डिमांड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -