'बेटा, मैं तब से शतक लगा रहा हूँ, जब तुम पैदा भी नहीं हुए थे...' अफ़ग़ानी खिलाड़ी पर भड़के अफरीदी

Dec 01 2020 04:19 PM
'बेटा, मैं तब से शतक लगा रहा हूँ, जब तुम पैदा भी नहीं हुए थे...' अफ़ग़ानी खिलाड़ी पर भड़के अफरीदी

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट द्वारा आयोजित पहले लंका प्रीमियर लीग (LPL) में गहमागहमी अपने चरम पर है। पांच टीमों वाली इस टी-20 लीग में विश्व के कई नामी क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं। इसमें पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी भी शामिल हैं। टूर्नामेंट में है खेल के साथ ही खिलाड़ियों के बीच तीखी नोक-झोंक भी देखने को मिल रही है। ऐसा ही कुछ कैंडी टस्कर्स और गाले ग्लैडिएटर्स के बीच हुए मैच के दौरान भी देखने को मिला है। 

दरअसल, मैच के दौरान अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर नवीन-उल-हक पहले तो पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर से भिड़ गए और फिर बाद में शाहिद अफरीदी के साथ भी बहसबाज़ी करते नज़र आए।  कैंडी टस्कर्स ने मैच में गाले ग्लेडियेटर्स को हराकर यहां सीजन की अपनी पहली जीत हासिल की। इसी दौरान कांटे के मुकाबले में टस्कर्स के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक और ग्लेडियेटर्स के मोहम्मद आमिर और शाहिद अफरीदी के बीच तीखी जुबानी जंग देखने को मिली। 

दरअसल 18वें ओवर की चौथी गेंद पर आमिर ने नवीन की गेंद पर चौका लगा दिया, किन्तु इसकी अगली गेंद खाली निकल गई। इसके बाद अफगानी गेंदबाज ने आगे बढ़कर आमिर को कुछ टिप्पणी कर उकसाने का प्रयास किया। हालांकि दोनों के बीच मामला वहीं खत्म भी हो गया, मगर इसके बाद 20वें ओवर में नवीन ग्लैडिएटर्स के कप्तान शाहिद अफरीदी से भिड़ गए।  बाद में मैच खत्म होने पर जब दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे से हाथ मिला रहे थे, उसी समय अफरीदी ने नवीन को देखा और उनसे फिर से कुछ बोला। कथित तौर पर अफरीदी ने  अफगानिस्तान के नवीन से कहा कि, 'बेटा मैं तबसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगा रहा हूं, जब तुम पैदा भी नहीं हुए थे। 

 

लुईस हैमिल्टन, ब्रिटिश मर्सिडीज ड्राइवर हुए कोरोना संक्रमित

अनुपमा में आएगा बहुत बड़ा ट्विस्ट, देखते ही देखते बदल जाएगी कहानी

मध्य एशिया में फंसे 50 वैज्ञानिकों और कोरोना मरीजों को लेकर स्वदेश लौटा भारतीय वायुसेना का विमान