लुईस हैमिल्टन, ब्रिटिश मर्सिडीज ड्राइवर हुए कोरोना संक्रमित

Dec 01 2020 03:12 PM
लुईस हैमिल्टन, ब्रिटिश मर्सिडीज ड्राइवर हुए कोरोना संक्रमित

सात बार फॉर्मूला 1 विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन ने घातक कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। चैंपियन कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण के कारण इस सप्ताह के अंत में बहरीन में सैखिर ग्रांड प्रिक्स को याद करेंगे। उन्हें बहरीन में आगामी साखिर ग्रां प्री से बाहर किया गया है। चैंपियन दुर्घटनाग्रस्त बहरीन ग्रांड प्रिक्स में पोल फिनिश के साथ समाप्त हो गया और उत्साह से सखिर में एक और पोडियम फिनिश की तलाश में था।

वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद, हैमिल्टन अब COVID-19 प्रोटोकॉल के अनुसार आत्म-पृथक है। मर्सिडीज चालक ने पिछले सप्ताह तीन नकारात्मक परीक्षण किए, लेकिन सोमवार को रोगसूचक शुरू किया। मर्सिडीज-एएमजी एफ 1 टीम द्वारा जारी एक बयान इस बात की पुष्टि करता है कि हैमिल्टन को साखिर जीपी से बाहर कर दिया गया है। हैमिल्टन ने सोमवार को कोरोना के हल्के लक्षणों के बताया गया कि बहरीन में उनके आगमन से पहले एक संपर्क ने भी सकारात्मक परीक्षण  किया था। कुछ परीक्षणों के बाद, यह पुष्टि की गई कि हैमिल्टन को कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है।

हैमिल्टन की टीम ने अभी तक सखिर जीपी के लिए अपने प्रतिस्थापन ड्राइवर की घोषणा नहीं की है। Stoffel Vandoorne और Esteban Gutierrez टीम के रिजर्व ड्राइवर हैं। यह पहला ग्रां प्री हैमिल्टन अपने 14 सीज़न के करियर में चूक गया, जिसने लगातार 265 रन का रिकॉर्ड बनाया। हैमिल्टन ने पहले ही तीन हफ्ते पहले तुर्की में अपनी रिकॉर्ड-बराबर सातवीं विश्व चैंपियनशिप पार कर ली थी। 

मिडल ऑर्डर के शानदार बल्लेबाज है मोहम्मद कैफ

कोरोना महामारी में इस तरह रखें अपने बच्चों को फिट

टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना के तहत 7 ट्रैक और फील्ड किया गया डेवलप