यौन शोषण मामला: राहुल गांधी ने 4 पन्नों में दिया नोटिस का जवाब, लिखा- '8-10 दिन में जवाब दे दूंगा'
यौन शोषण मामला: राहुल गांधी ने 4 पन्नों में दिया नोटिस का जवाब, लिखा- '8-10 दिन में जवाब दे दूंगा'
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस द्वारा निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पार्टी के लोकसभा सांसद राहुल गांधी द्वारा श्रीनगर में दिए गए भाषण पर दिल्ली पुलिस ने उनसे जानकारी मांगी है. दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को 16 मार्च को एक नोटिस जारी करते हुए पीड़ित महिलाओं के बारे में जानकारी देने की गुजारिश की थी, ताकि पीड़िताओं को इंसाफ दिलाया जा सके. लेकिन, जब राहुल की तरफ से नोटिस का जवाब नहीं मिला, तो पुलिस रविवार (19 मार्च) को उनके आवास पर पहुंच गई. 

बता दें कि राहुल गांधी ने श्रीनगर में अपने भाषण के दौरान कहा था कि उनसे कुछ ऐसी महिलाएं मिली हैं, जिनके साथ यौन शोषण हुआ है, मगर वह किसी से कह नहीं पा रही हैं. इस बयान को आधार बनाकर दिल्ली पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजते हुए पीड़िताओं की जानकारी मांगी थी, ताकि उनकी मदद की जा सके. अब इस नोटिस पर राहुल गांधी ने एक प्राथमिक जवाब दिल्ली पुलिस को दिया है. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने अपने 4 पन्नों के लिखित जवाब में कहा है कि वह पुलिस को 8-10 दिनों के भीतर जवाब देंगे. साथ ही अपने चार पन्नों के जवाब में राहुल गांधी ने अडानी का भी जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है कि, उम्मीद है कि इस कार्रवाई का कनेक्शन उनके अडानी वाले बयानों से नहीं है, जो कि उन्होंने संसद में और अन्य स्थानों पर दिए हैं. 

राहुल गांधी के लिखित जवाब के बाद दिल्ली पुलिस की ओर से प्रतिक्रिया में कहा गया है कि राहुल की तरफ से प्राथमिक जवाब आया है, मगर इसमें उन्होंने कोई भी ऐसी जानकारी नहीं दी है, जो कि आगे की जांच में इस्तेमाल की जा सके. पुलिस ने आगे यह भी कहा है कि रविवार को दिन में पुलिस की एक टीम राहुल गांधी के आवास पहुंची थी और यहां पर उनसे ‘यौन शोषण’ से पीड़ित महिलाओं का ब्यौरा माँगा गया था. इन महिलाओं का उल्लेख उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक भाषण में किया था.

'मोदी अमर हैं..', चीनी लोगों में पीएम मोदी के प्रति दीवानगी, प्यार से दिया ये उपनाम

अमृतपाल सिंह के एनकाउंटर की आशंका जताने वाले सांसद सिमरनजीत सिंह मान का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

'पंजाब में योगी होते तो मेरे बेटे की हत्या नहीं होती..', सिद्धू मूसेवाला की पहली पुण्यतिथि पर बोले पिता बलकौर सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -