एक नहीं बल्कि 5 भाषाएं बोलना जानती है सेरेना विलियम्स
एक नहीं बल्कि 5 भाषाएं बोलना जानती है सेरेना विलियम्स
Share:

टेनिस जगत की सबसे अमीर प्लेयर्स में से एक कही जाने वाली है सेरेना विलियम्स। कोर्ट पर वह अपने मजबूत स्टेमिना और पावरफुल शॉट के लिए भी पहचानी जाती है लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि सेरेना 5 भाषाओं की जानकर भी है। अमेरिका में पली-बढ़ी सेरेना टेनिस खेलने की वजह से पूरी दुनिया घूम चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने बड़े देशों की भाषा सीखने पर विशेष फोक्स कर रहे है। आज वह जर्मन, चाइनीज भाषा भी बोलना जानती है। 

सेरेना ने एक साक्षत्कार के बीच टेनिस के लिए दुनियाभर में घूमने के दौरान होने वाले फायदों पर कहा कि जब आपको ऐसे देशों में जाने का अवसर भी मिल रहा है जिसकी संस्कृति विशाल होती है तो आपके अंदर उसको जानने की उत्सुकता देखने के लिए मिलती है। इसी उत्सुकता की वजह से मैंने कई भाषाएं सीखीं। मैं अमेरिका में पली-पढ़ी। स्कूल में ही मैंने जर्मन और फ्रांस की भाषा भी सीखी है। जब बाहर निकली तो मैंने इटालियन और चाइनीस भाषा सीखने को तरजीह दी। मैं घर में आमतौर पर अंग्रेजी बोलती हूं लेकिन उन्हें इटालियन भाषा बोलना सबसे अधिक पसंद है।

सेरेना के इस टेलेंट के बारे में लोगों को बीते दिनों पता चला था जब उन्होंने अपने पिता पर बनी हॉलीवुड मूवी किंग रिचर्ड की प्रमोशन कर रही थी। किंग रिचर्ड के अभिनेता विल स्मिथ को इस वर्ष ऑस्कर की तरफ से अवॉर्ड भी मिला था। फिलहाल मूवी की प्रमोशन के दौरान सेरेना को फ्रेंच भाषा बोलते दिखाई दे रहे है। उनकी भाषा की शुद्धि देखकर कई लोग हैरान थे। वह इस तरह फ्रेंच बोल रही थी जैसे बरसों से उन क्षेत्रों में रह रही हों। 

मुंबई को हराने के बाद पंजाब के कोच जोंटी रोड्स ने छुए तेंदुलकर के पैर, वायरल हुआ वीडियो

आज गुजरात टाइटंस से भिड़ेगा राजस्थान, दोनों टीमों में हो सकता है ये बदलाव, देखें संभावित प्लेइंग XI

पहली बार Sussex के लिए खेलते नज़र आएंगे चेतेश्वर पुजारा, Koo कर बोले- और इंतज़ार नहीं कर सकता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -