उत्तर प्रदेश का विभाजन चाहते हैं योगी के मंत्री
उत्तर प्रदेश का विभाजन चाहते हैं योगी के मंत्री
Share:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विभाजन की मांग करने वालों को अब मुख्यमंत्री योगी के मंत्री का साथ मिल गया है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने उत्तर प्रदेश से पूर्वांचल को  अलग करने की मांग को सही ठहराया। उन्होंने कहा कि बिना विभाजन के पूर्वांचल का विकास नहीं हो सकता। 

यूपी: चर्च जाने पर पंचायत ने 12 परिवारों का किया बहिष्कार

वाराणसी में पत्रकारों से राजभर ने कहा कि पूर्वांचल में कई समस्याएं हैं। यहां पर फैली निरक्षरता, गरीबी और बेरोजगारी का  तब  तक समाधान नहीं हो  सकता, जब तक की पूर्वांचल को उत्तर प्रदेश से अलग कर स्वतंत्र राज्य नहीं बनाया जाता। जानकारी के लिए बता दें कि राजभर अक्सर विवादित बयान देते रहते हैं। उन्होंने कई बार योगी सरकार के कामकाज पर भी सवालिया निशान लगाए हैं। हालांकि इस बार उन्होंने योगी सरकार की जमकर तारीफ की। 


उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद अपराध कम हुए हैं। उन्होंने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार ने पिछड़ा वर्ग के छात्रों को छात्रवृत्ति के लिए 84 करोड़ रुपये दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उत्तर प्रदेश को बिहार की तरह शराब मुक्त राज्य बनाने की मुहिम के बारे में भी बताया। राजभर ने कहा कि बलिया, वाराणसी और आजमगढ़ में शराब बंदी को लेकर अभियान चलाया जाएगा।

 

उन्होंने बताया कि मथुरा में शराब  मिलना बंद हो गई है और आगे भी इसी तरह के अभियान चलाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी बिहार और गुजरात की तरह शराब को पूरी  तरह से प्रतिबंधित किया जाएगा। 


खबरें और भी

योगीराज में महात्मा गांधी भी रंगे भगवा रंग में

पोस्टर के बाद बंद हुई यूपी CM आदित्यनाथ की बायोपिक

"अगर श्री राम भी धरती पर आ जायें तो भी रेप होने से रोक नहीं सकते"- बीजेपी विधायक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -