सेंसेक्स 1,736 अंकों का निफ्टी 17,350 के ऊपर; टाटा मोटर्स, बजाज फाइनेंस टॉप पर
सेंसेक्स 1,736 अंकों का निफ्टी 17,350 के ऊपर; टाटा मोटर्स, बजाज फाइनेंस टॉप पर
Share:

 

रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के संकेतों के बाद, भारतीय इक्विटी सूचकांकों ने मंगलवार को सभी क्षेत्रों में खरीदारी के कारण मजबूत वापसी की। रूसी मंत्रालय के अनुसार, यूक्रेन की सीमा से लगे रूस के सैन्य जिलों में कुछ सैनिक अभ्यास पूरा करने के बाद अपने ठिकानों पर लौट रहे हैं।

बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स 1,736 अंक या 3.08 प्रतिशत बढ़कर 58,142 पर बंद हुआ, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 510 अंक या 3.03 प्रतिशत बढ़कर 17,352 पर बंद हुआ। सोमवार को दोनों घरेलू सूचकांकों में 3% की गिरावट आई, जो दस महीनों में सबसे बड़ी गिरावट है। निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 2.86 फीसदी और स्मॉल-कैप शेयरों में 2.51 फीसदी की तेजी के साथ मिड- और स्मॉल-कैप शेयरों में दिन का अंत हुआ।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 15 सेक्टर इंडेक्स पूरे दिन हरे निशान में बंद हुए। निफ्टी आईटी और निफ्टी प्राइवेट बैंक दोनों ने सूचकांक को पछाड़ते हुए क्रमशः 4.01 प्रतिशत और 3.99 प्रतिशत की बढ़त के साथ सूचकांक को पछाड़ दिया।

सबसे ज्यादा निफ्टी गेनर टाटा मोटर्स था, जो 6.69 प्रतिशत बढ़कर 503 हो गया। लाभ पाने वालों में बजाज फाइनेंस, आयशर मोटर्स, श्री सीमेंट और हीरो मोटोकॉर्प थे। बजाज फाइनेंस, एसबीआई, बजाज फिनसर्व, एलएंडटी, टाइटन, विप्रो और एशियन पेंट्स ने देखा। 

तेलंगाना सीएम KCR के खिलाफ असम में मामला दर्ज, भारतीय सेना का अपमान करने का आरोप

सिंध नदी में गिरी तेज रफ़्तार पिकअप, 4 मजदूरों की मौत, 15 घायल

'वैलेंटाइन डे' पर पत्नी ने पति को गिफ्ट किया अपना लिवर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -