400 अंक गिरा सेंसेक्स, 15208 पर बंद हुआ निफ्टी
400 अंक गिरा सेंसेक्स, 15208 पर बंद हुआ निफ्टी
Share:

दुनिया भर में मुनाफावसूली वाले सूचकांकों के कम होने से शेयर बाजारों में तेजी रही। बीएसई सेंसेक्स 400 अंकों की गिरावट के साथ 52,000 के स्तर के नीचे 51,704 के स्तर पर बंद हुआ। एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, टीसीएस, इंफोसिस, एचयूएल, और एशियन पेंट्स जैसे दिग्गजों के नुकसान ने आज सूचकांक को लगभग 300 अंक नीचे खींच लिया। एनएसई पर, निफ्टी 50 इंडेक्स 15,250 अंक से नीचे 15,209 के स्तर पर, 104 अंक या 0.68 प्रतिशत से नीचे समाप्त हुआ। 

कुल मिलाकर, नेस्ले (3 प्रतिशत नीचे), मारुति सुजुकी, एशियन पेंट्स, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी बैंक और इंडसइंड बैंक बीएसई बैरोमीटर में शीर्ष पर थे। हालांकि, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 3 फीसदी और पावर ग्रिड, रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज ऑटो और एक्सिस बैंक में 2 फीसदी तक की बढ़त से ट्रिम को नुकसान हुआ। हालांकि, व्यापक बाजारों ने प्रवृत्ति को कम किया और उच्च स्तर पर समाप्त हुआ। 

बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन ओवरसीज बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, ग्रीव्स कॉटन और शंकरा बिल्डिंग प्रोडक्ट्स में 20 फीसदी तक की बढ़त के साथ बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी बढ़कर बंद हुआ। इस बीच, मिडकैप समकक्ष 0.02 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ। सेक्टर के मोर्चे पर, आईटी और फार्मा स्टॉक निफ्टी आईटी और फार्मा इंडेक्स के साथ क्रमशः 1.3 प्रतिशत और 1.7 प्रतिशत की गिरावट के साथ अधिकतम प्रभाव से ऊब गए हैं। निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज और एफएमसीजी इंडेक्स भी 1 फीसदी तक टूट गए। निजीकरण की उम्मीद पर निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स करीब 6 फीसदी ज्यादा चढ़ा।

ब्लू इकोनॉमी पॉलिसी ने 27 फरवरी तक हितधारकों से मांगे सुझाव

फ्लिपकार्ट के साथ आईसीआईसीआई को समूह भी प्रदान की जाएगी बीमा पॉलिसी

आरबीआई ने कहा- "खाते में इसकी प्राप्ति की तारीख से 15 दिनों तक की अवधि..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -