बड़ी खबर: अब 45 वर्ष से ऊपर की आयु वालों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन
बड़ी खबर: अब 45 वर्ष से ऊपर की आयु वालों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन
Share:

1 अप्रैल से, 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक उपन्यास कोरोनवायरस के खिलाफ टीके लेने के हकदार होंगे, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को घोषणा की। भारत से कोविड-19 वैक्सीन रोल आउट 16 जनवरी को पहले चरण में अपने शॉट्स प्राप्त करने के लिए लगभग 3 करोड़ हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन श्रमिकों को प्राथमिकता दी गई। 24 फरवरी तक, लगभग 1.21 करोड़ लोगों को टीका लगाया गया है; इनमें से, लगभग 14 लाख को अनिवार्य रूप से दूसरा डोज दिया गया।

45 वर्ष से अधिक आयु वालों को एक हस्ताक्षरित चिकित्सा प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी, जो इस चरण में कोविड-19 वैक्सीन के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए उनकी बीमारी की गंभीरता को प्रमाणित करेगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इस चरण में लगभग 27 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा, जिनमें से लगभग 10 करोड़ 60 से अधिक हैं।

भारत ने स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन श्रमिकों के साथ 16 जनवरी को देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण शुरू किया। सूची में स्वास्थ्य कार्यकर्ता, दोनों सरकारी और निजी संस्थानों के साथ-साथ स्वच्छता कार्यकर्ता, अन्य सीमावर्ती कार्यकर्ता, रक्षा बल, पुलिस और अन्य अर्धसैनिक बल शामिल हैं। कोविड-19 टीकाकरण के अगले चरण में, 1 मार्च को ड्राइव शुरू होता है, जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक है और 45 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोगों के लिए जो सह-रुग्ण स्थिति के साथ टीकाकरण के लिए पात्र थे।

दिल्ली में रिटायर्ड फौजी को गोलियों से भूना, जांच में जुटी पुलिस

द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी जाएंगे बांग्लादेश

लॉन्च से पहले लीक हुआ 7 सीटर हुंडई अल्काजर एसयूवी डिज़ाइन का स्केच, यहां देंखे पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -