लगातार पांचवे दिन सेंसेक्स, निफ्टी में बने रही तेजी, आरआईएल टॉप गेनर
लगातार पांचवे दिन सेंसेक्स, निफ्टी में बने रही तेजी, आरआईएल टॉप गेनर
Share:

सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच बैंकिंग और वित्तीय शेयरों में भारी खरीदारी के चलते भारतीय बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स, सेंसेक्स और निफ्टी लगातार 5 वें दिन भारी बढ़त के साथ बंद हुए। निफ्टी में अब 12000 का स्तर दर्ज किया गया है, सबसे अधिक संभावना है कि पूर्व-कोविद के उच्च को पुनः प्राप्त करने के लिए सभी 2020 नुकसानों को बहा दिया जाए। NSE निफ्टी 143 अंकों की तेजी के साथ 12263.55 पर बंद हुआ, जबकि सेंसेक्स 552 अंकों या 1.34 फीसदी की बढ़त के साथ 41893 पर बंद हुआ। ब्रॉड इंडेक्स, निफ्टी स्मॉलकैप 100 और निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.5 फीसदी की तेजी आई। निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज, निफ्टी आईटी और निफ्टी रियल्टी, निफ्टी फार्मा और निफ्टी एफएमसीजी के बाद सबसे ज्यादा 2 प्रतिशत की गिरावट आई।

निफ्टी के सबसे ज्यादा लाभ में रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फिनसर्व, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक शामिल थे। दूसरी ओर, निफ्टी शेयरों में शीर्ष पर मारुति सुजुकी, गेल इंडिया, भारती एयरटेल, एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट थे।

बैंकिंग और वित्तीय शेयरों ने मुख्य रूप से आज की रैली का नेतृत्व किया क्योंकि एनपीए दबाव को कम करने की उम्मीद ने इन क्षेत्रों को ऊपर की ओर बढ़ने में मदद की। निफ्टी 2 प्रतिशत के करीब बढ़ा। अन्य वित्तीय स्टॉक जिन्होंने आज रैली का नेतृत्व किया, वे स्टॉक के सेंसेक्स पैक में श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस, इंडियाबुल्स हाउसिंग फिन, आरबीएल बैंक, मन्नप्पुरम फाइनेंस जैसे स्टॉक हैं।

अब जापान से मिलेगा चीन को बड़ा झटका, भारत आने वाली इन दो कंपनियों को देगा सब्सिडी

क्रूड आयल की कीमतों पर कोरोना का असर, ढाई फीसदी से अधिक टूटे भाव

अमेरिका से आएगा बड़ा FDI! देश में करेगी 10 अरब डॉलर का इन्वेस्टमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -